जनपद में कुल 94,296 इकाइयों की हुई आर्थिक गणना

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जिला स्तरीय प्रचालन समिति की बैठक में जनपद की सप्तम आर्थिक गणना की समीक्ष

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 04:50 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 04:50 PM (IST)
जनपद में कुल 94,296 इकाइयों की हुई आर्थिक गणना
जनपद में कुल 94,296 इकाइयों की हुई आर्थिक गणना

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जिला स्तरीय प्रचालन समिति की बैठक में जनपद की सप्तम आर्थिक गणना की समीक्षा की गई। जिसमें बताया गया कि जनपद में कुल 94,296 इकाइयों की आर्थिक गणना हुई है। जिसमें से 70,913 पारिवारिक इकाईयां, 5,796 व्यवसायिक तथा 17,587 अन्य इकाईयां शामिल है।

विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी शशिकान्त गिरि ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण राज्य में बाहर से बड़ी संख्या में प्रवासी उत्तराखण्डी वापस लौटे हैं, जिनके द्वारा हाल के दिनों में अनेक प्रकार के व्यवसायिक/आर्थिक गतिविधियां प्रारम्भ की गई है। जो अभी गणना से बाहर है। उन्होने सीएससी जनपद प्रभारी को उक्त नई गतिविधियों को आर्थिक गणना में आवश्यक रूप से सम्मिलित करने के निर्देश दिए है। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला स्तरीय प्रचालन समिति के सदस्यगण भी नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण करेंगें और प्रगणकों तथा सुपरवाईजरों को जब भी आवश्यकता होगी, सहयोग के लिए उपस्थित रहेंगें।

बैठक में सीएससी के जनपद प्रभारी सुभाष नेगी ने बताया कि जनपद में आर्थिक गणना का कार्य लगभग पूर्ण हो गया है। जिसमें कुल 94,296 आर्थिक गणना इकाईयां की गणना की गई है। बैठक में जिला पंचायतराज अधिकारी बसंत मेहता, सीएससी के जनपद प्रभारी सुभाष नेगी, अपर सांख्यिकीय अधिकारी सतेंद्र कुमार सैनी, संतोष कुमार, ध्रुव सिंह बिष्ट सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी