तीनों तहसील में 52 शिकायतें दर्ज, 13 का मौके पर निस्तारण

जनपद की रुद्रप्रयाग ऊखीमठ व जखोली तहसील दिवस में कुल 52 शिकायतें दर्ज की गई। जिनमें से 13 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 10:47 PM (IST)
तीनों तहसील में 52 शिकायतें दर्ज, 13 का मौके पर निस्तारण
तीनों तहसील में 52 शिकायतें दर्ज, 13 का मौके पर निस्तारण

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जनपद की रुद्रप्रयाग, ऊखीमठ व जखोली तहसील दिवस में कुल 52 शिकायतें दर्ज की गई। जिनमें से 13 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

तहसील ऊखीमठ में आयोजित तहसील दिवस उप जिलाधिकारी परमानंद की अध्यक्षता में हुआ। जिसमें दर्ज कुल 26 शिकायतों में से चार शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर मध्यमहेश्वर घाटी विकास मंच अध्यक्ष मदन भट्ट ने पीएमजीएसवाई के विरोली-बुरूवा मोटरमार्ग का काश्तकारों को मुआवजा न मिलने, सुरक्षा दीवारों का निर्माण करने, मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शीध्र करने तथा डामरीकरण करने की मांग की। प्रदीप कुमार ने पठाली गाव में पेयजल संकट गहराने की शिकायत की। प्रधान संगठन ब्लॉक संरक्षक संदीप पुष्वाण ने बीएसएनएल सहित निजी कंपनियों की नेटवर्क सेवा बार-बार बाधित होने की शिकायत की। प्रधान पाली सरणा प्रेमलता ने गांव को यातायात से जोड़ने की मांग की। प्रधान उनियाणा महावीर पंवार ने पीएमजीएसवाई के ऊखीमठ-उनियाणा-अकतोली मोटरमार्ग के जानलेवा होने की शिकायत की। प्रधान उषाडा कुंवर सिंह बजवाल ने गांव के ऊपरी हिस्से में जल मोड नाली निर्माण की मांग की। इस मौके पर तहसीलदार दीवान सिंह राणा, खंड विकास अधिकारी दिनेश चन्द्र मैठाणी, बीरेंद्र भण्डारी, सन्दीप बेजवाल मौजूद थे।

तहसील रुद्रप्रयाग में कुल आठ फरियादिओं ने शिकायतें दर्ज की गई। इनमें तीन शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। रुद्रप्रयाग में उप जिला मजिस्ट्रेट आइएएस जयकिशन ने अधिकारियों को तहसील दिवस में दर्ज शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए यथाशीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।

तहसील दिवस,, एक भी फरियादी नहीं पहुंचा

श्रीनगर गढ़वाल: तहसील दिवस पर मंगलवार को एक भी फरियादी तहसील में नहीं पहुंचा। उपजिलाधिकारी रविद्र सिंह बिष्ट तहसील सभागार में सुबह दस बजे बैठ गए थे। दिनभर वह फरियादियों के आने की प्रतीक्षा करते रहे। जबकि इसको लेकर बिष्ट ने पटवारियों के माध्यम से भी ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार करवाया था।

chat bot
आपका साथी