जनपद में तहसील दिवस रोस्टरवार होंगे आयोजित

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: राजस्व विभाग की मासिक समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने तहसीलों में राजस्व व

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 07:24 PM (IST)
जनपद में तहसील दिवस रोस्टरवार होंगे आयोजित
जनपद में तहसील दिवस रोस्टरवार होंगे आयोजित

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: राजस्व विभाग की मासिक समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने तहसीलों में राजस्व वादों के विवरण सहित आपदा व लंबित पेंशन प्रकरणों, राजस्व वसूली तथा तहसील से जारी होने वाले विभिन्न प्रमाण-पत्रों को समय पर निर्गत करने के निर्देश दिए। साथ ही समस्त उप जिलाधिकारियों को आगामी 17 अगस्त से रोस्टरवार तहसील दिवस आयोजित करने के निर्देश दिए।

जिला सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में डीएम ने अधिकारियों को उनसे संबंधित प्रकरणों को समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। कहा कि अनावश्यक रूप से लंबित चल रहे प्रकरणों के लिए पटल प्रभारी जिम्मेदार होंगे। उन्होंने पूर्व में आयोजित बैठक में दिए निर्देशों का अनुपालन न होने पर नाराजगी जताई। साथ ही कहा कि अधिकारी-कर्मचारी पूरी तैयारी के साथ ही बैठक में उपस्थित रहे। बैठक के दौरान पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जनपद में माह अगस्त तक का खाद्यान्न वितरित किया जा चुका है। जिलाधिकारी ने मानकों के अनुसार खाद्यान्न की दुकानों व सीएससी सेंटर का निरीक्षण करने के लिए सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही आगामी 17 अगस्त से रोस्टरवार तहसील दिवस आयोजित करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने आपदा के कारण विस्थापित होने वाले गांव व परिवारों के संदर्भ में रिपोर्ट मांगी, वहीं विस्थापन पूर्व चिह्नित स्थानों का भू-वैज्ञानिक से सर्वेक्षण करवाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, उप जिला मजिस्ट्रेट जयकिशन, डिप्टी कलेक्टर मुख्यालय बृजेश कुमार तिवारी, उप जिलाधिकारी ऊखीमठ जीतेंद्र वर्मा, उप जिलाधिकारी जखोली परमानंद राम, तहसीलदार ऊखीमठ दीवान सिंह राणा, तहसीलदार जखोली मो. शादाब, आबकारी अधिकारी केपी सिंह, पूर्ति अधिकारी बचन सिंह रावत, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद सीमा रावत आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी