तल्लानागपुर कृषि एवं पर्यटन महोत्सव का आगाज

पांच दिवसीय तल्लानागपुर औद्योगिक विकास कृषि एवं पर्यटन महोत्सव का सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ रंगारंग आगाज हुआ। इस अवसर पर साहब सिंह रमोला एवं आकांक्षा रमोला की प्रस्तुति की धूम रही जिसका दर्शकों ने देर शाम तक लुत्फ उठाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:22 PM (IST)
तल्लानागपुर कृषि एवं पर्यटन महोत्सव का आगाज
तल्लानागपुर कृषि एवं पर्यटन महोत्सव का आगाज

संवाद सूत्र, चोपड़ा: पांच दिवसीय तल्लानागपुर औद्योगिक विकास, कृषि एवं पर्यटन महोत्सव का सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ रंगारंग आगाज हुआ। इस अवसर पर साहब सिंह रमोला एवं आकांक्षा रमोला की प्रस्तुति की धूम रही, जिसका दर्शकों ने देर शाम तक लुत्फ उठाया।

तल्लानागपुर चोपता के चांदधार में आयोजित मेले में जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने कहा कि तल्लानागपुर की माटी की विशिष्ट पहचान है। इसलिए यह भूभाग भगवान कार्तिक स्वामी सहित अनेक देवी-देवताओं की तपस्थली के अलावा समाज के विशिष्ट व्यक्तियों की कर्मस्थली रही है। कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए जिला योजना के अंतर्गत राजकीय इंटर कालेज मयकोटी में कक्षा-कक्ष निर्माण के लिए 13 लाख, राजकीय इंटर कालेज बावई में कक्षा-कक्ष के लिए 20 लाख तथा राज्य योजना के अंतर्गत स्वांरीग्वांस-घिमतोली निर्माणाधीन मोटर मार्ग के लिए 84 लाख, घिमतोली में हैंडपंप मोटर निर्माण के लिए 21 लाख, सनबैंड-चामक-चमस्वाड़ा मोटर मार्ग के लिए 84 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है। शीघ्र ही सभी स्वीकृत कार्यों का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। विशिष्ट अतिथि बाल संरक्षण आयोग के सदस्य वाचस्पति सेमवाल ने कहा कि तल्लानागपुर महोत्सव के आयोजन से क्षेत्र में नई ऊर्जा के संचार होने के साथ ही क्षेत्र को नई पहचान मिलती है। अति विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य सुनीता बत्र्वाल ने कहा कि तल्लानागपुर क्षेत्र में फैली समस्याओं के निराकरण के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है और आने वाले समय में महोत्सव को और अधिक भव्य बनाने की सामूहिक पहल की जाएगी। महोत्सव के अध्यक्ष प्रताप सिंह मेवाल ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। मेले में राजकीय इंटर कालेज चोपता के छात्रों के साथ ही लोक गायक साहब सिंह रमोला एवं आकांक्षा रमोला के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। क्षेत्र के विभिन्न गांवों से ग्रामीण मेले में पहुंचे थे। महोत्सव में कृषि, उद्यान, बाल विकास, पशुपालन, आयुर्वेदिक व स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्टाल लगाए गए। इस मौके पर प्रधान अमित प्रदाली, लक्ष्मण सिंह बत्र्वाल, दीप राणा, पंचम सिंह नेगी, दलवीर राणा, भागमल नेगी, जयवीर सिंह नेगी, प्रधानाचार्य परमवीर कुवर, जगदंबा बेजवाल, अंजना देवी, शूरवीर खत्री, मनवर सिंह सजवाण, गीता देवी, जीतराज, मनोज, कुलदीप आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी