पुलिस अधीक्षक ने रुद्रप्रयाग का किया औचक निरीक्षण

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जनपद में 10 मई तक लगे कोविड क‌र्फ्यू को देखते हुए पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने औचक निरीक्षण किया।

JagranPublish:Thu, 06 May 2021 06:07 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:00 AM (IST)
पुलिस अधीक्षक ने रुद्रप्रयाग  का किया औचक निरीक्षण
पुलिस अधीक्षक ने रुद्रप्रयाग का किया औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जनपद में 10 मई तक लगे कोविड क‌र्फ्यू को देखते हुए पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आवश्यक सेवा की दुकानों से संबंधित दुकानदारों तथा बैंक में लगी भीड़ को शारीरिक दूरी का पालन किए जाने के लिए निर्देशित किया। वहीं गत देर शाम को एसपी चिरबटिया क्षेत्र में व्यवस्थाओं का जायजा लेकर अधिकारियों को बाहरी व्यक्तियों की आवश्यक रूप से चेकिग करने के निर्देश दिए।

जनपद में क‌र्फ्यू अवधि में कुछ समय के लिए आवश्यक सेवाओं की दुकानों को छोड़कर शेष प्रतिष्ठान बंद किए जाने के निर्देश हुए हैं। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक अग्रवाल ने कस्बा रुद्रप्रयाग का अधीनस्थ पुलिस बल सहित औचक निरीक्षण किया। एसपी ने पुलिस बल को ब्रीफ करते हुए कहा कि किसी भी दशा में लोग अकारण अनावश्यक बाजारों में न घूमें। बाजार में विचरण कर रहे व्यक्तियों से भी पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अत्याधिक खतरनाक है। इससे बचने का उपाय यही है कि हम अनावश्यक घर से बाहर न आएं, अपने घर पर ही रहें। सामाजिक समारोह जैसे शादी, जन्मदिन की पार्टियां इत्यादि में जाने से बचें।

वहीं एसपी ने रुद्रप्रयाग को जनपद टिहरी से जोड़ने वाली सीमा चिरबटिया से जनपद में प्रवेश करने वाले वाहनों एवं व्यक्तियों की चेकिग के लिए लगे बैरियर पर नियुक्त पुलिस कर्मियों से संवाद स्थापित किया। सैंपलिग के लिए नियुक्त स्वास्थ्य विभाग के कार्मिकों से भी आवश्यक जानकारी प्राप्त की। वाहनों में वर्तमान समय में निर्धारित क्षमता से आधी सवारी बैठी हो, को सुनिश्चित कराया जाए।