रुद्रप्रयाग जिला हुआ कोरोना मुक्त 66 संक्रमित स्वस्थ

जनपद पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है। मई 22 को पहला मामला आया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 04:00 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 04:00 PM (IST)
रुद्रप्रयाग जिला हुआ कोरोना मुक्त  66 संक्रमित स्वस्थ
रुद्रप्रयाग जिला हुआ कोरोना मुक्त 66 संक्रमित स्वस्थ

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जनपद पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है। मई 22 को पहला मामला आया था, इसके बाद यह संख्या लगातार बढ़ती गई, जो 66 तक पहुंच गई। सोमवार को पांच कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर उन्हे अस्तपाल से छुट्टी दे दी गई। अब कोई भी मरीज कोरोना संक्रमित जिले में नहीं है।

सोमवार को कोटेश्वर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पॉजिटिव के पांच मरीज स्वस्थ होने पर होम क्वारंटाइन के लिए मुक्त किया गया। कोटेश्वर अस्पताल में डिस्चार्ज हुए सभी मरीजों को विधायक रुद्रप्रयाग ने पुष्प गुच्छ भेंट की व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तालियां बजाकर रवाना किया। इस अवसर पर विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा कि जनपद को कोरोना मुक्त करने में सभी चिकित्सकों के साथ ही सभी ने पूर्ण मनोयोग से कार्य किया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीपी शुक्ला ने बताया कि सोमवार को आइसोलेशन वार्ड में रखे गए पांच व्यक्तियों को डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज किए गए व्यक्ति ऊखीमठ व अगस्त्यमुनि ब्लॉक के हैं। इनमें तीन पुरुष व दो बच्चियां शामिल हैं। सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। डॉ.शुक्ला ने बताया कि जनपद में अब तक कुल 66 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 100 प्रतिशत अर्थात 66 लोगों को उपचार के उपरांत स्वस्थ होने पर होम क्वारंटाइन के लिए मुक्त किया है। आज इन पांच व्यक्तियों को उपचार के उपरांत रिकवर होने पर मुक्त किया है व वर्तमान में जनपद कोरोना मुक्त हो गया है। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जितेंद्र नेगी, डॉ. राजीव गैरोला, डॉ. कपिल तिवारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी