श्रमदान कर चमकाया जसोली चमकोट मार्ग

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: रानीगढ़ पट्टी के अन्तर्गत श्रमदान से बनाई गई डेढ़ किमी जसोली-चमकोट मोटरमा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 06:36 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 06:36 PM (IST)
श्रमदान कर चमकाया  जसोली चमकोट मार्ग
श्रमदान कर चमकाया जसोली चमकोट मार्ग

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: रानीगढ़ पट्टी के अन्तर्गत श्रमदान से बनाई गई डेढ़ किमी जसोली-चमकोट मोटरमार्ग का उद्घाटन प्रधान अर्चना चमोली के हाथों किया गया। सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट काट कर परेशान हो चुके जिले के जसोली गांव के ग्रामीणों ने थक कर श्रमदान किया। जिसमें पूरा गांव ने बढ़चढ़ कर भागीदारी निभाई।

गत 25 सितंबर से जिले के रानीगढ़ क्षेत्र के जसोली-जीआइसी चमकोट मोटर मार्ग के लिए गांव की प्रधान अर्चना चमोली के नेतृत्व में ग्रामीणों ने हाथों में कुदाल-फावड़ा लेकर स्वयं ही सड़क के लिए श्रमदान शुरू किया था। इसमें बड़ी संख्या में गांव की महिला, बुजुर्ग, युवा मिलकर इस कार्य में सहयोग किया। साथ ही सड़क निर्माण के लिए ग्रामीणों चंदा भी एकत्रित किया। मोटरमार्ग बनने से जसोली गांव की अनुसूचित जाति बस्ती के साथ ही राइंका, स्वास्थ्य केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्र को भी जुड़ गया है।

सोमवार को जसोली-चमकोट मोटरमार्ग का उद्घाटन करते ग्राम प्रधान अर्चना चमोली ने कहा कि बीते कई साल से ग्रामीण जसोली-चमकोट मोटर मार्ग न बनने से काफी परेशान थे। कई बार शासन-प्रशासन को लिखित पत्र दिए गए। जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया गया। यहां तक कि कई बार धरना प्रदर्शन भी किए गए कितु मोटर मार्ग नहीं बनाया गया। मजबूरन ग्रामीणों को श्रमदान से मोटर मार्ग बनाना पड़ा। आज सभी ग्रामीणों के लिए खुशी का दिन है। इस मौके पर वीरेन्द्र बिष्ट, उक्रांद के मोहित डिमरी, गढ़वाल विश्वविद्यालय छात्र संघ महासचिव प्रदीप रावत, विजय जसोला, मदन मोहन चमोली, भरत सिंह रावत, वरिष्ठ शिक्षक देवी सिंह बिष्ट, प्रधान तूना सावित्री देवी, ग्राम प्रधान गंगा सिंह जगवाण, ग्राम प्रधान बृजमोहन वशिष्ठ, प्रधान ज्योति देवी, महिला मंगल दल लदौली की अध्यक्ष मुन्नी देवी सहित विभिन्न गांव के प्रधान, महिला मंगल दल एवं ग्रामीण मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी