क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्था बदहाल, प्रवासी परेशान

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : जिले के अधिकांश क्वारंटाइन सेंटरों में बिजली, शौचालय समेत मूलभूत सुविधाए

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 06:13 AM (IST)
क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्था बदहाल, प्रवासी परेशान
क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्था बदहाल, प्रवासी परेशान

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : जिले के अधिकांश क्वारंटाइन सेंटरों में बिजली, शौचालय समेत मूलभूत सुविधाएं न होने से क्वारंटाइन किए गए प्रवासी परेशानी झेल रहे हैं। खांखरा गांव में रेड, ऑरेंज व ग्रीन जोन से आने वाले सभी प्रवासियों को एक ही सेंटर में रखा जा रहा है। होम क्वारंटाइन की सुविधा मांग रहे लोगों को भी गांव के स्कूल में भेजा जा रहा है। जहां पहले से ही रेड जोन से आने वाले प्रवासी मौजूद हैं।

देहरादून से पहुंचे संजय ने आरोप लगाया कि उसे होम क्वारंटाइन करने के बजाय पहले से रेड जोन से आये लोगों के साथ स्कूल भवन में क्वारंटाइन किया गया है। यहां चार प्रवासी दिल्ली और बिजनौर से आए क्वारंटाइन किए गए हैं। जबकि एकमात्र शौचालय है, इसी का प्रयोग सभी प्रवासी कर रहे हैं। गंदगी के चलते संक्रमण का खतरा है। स्कूल के कमरे में लगा पंखा खराब पड़ा है और लाइट भी खराब पड़ी है। जबकि निगरानी समिति के अध्यक्ष व ग्राम प्रधान कैलाश ने बताया कि पंखा और लाइट जल्द ठीक कर दी जायेगी।

यही स्थिति जिले के जखोली, ऊखीमठ व अगस्त्यमुनि विकास खंड के कई क्वारंटाइन सेंटरों में भी सामने आ रही है। जहां रेड, ऑरेंज व ग्रीन जोन से आने वाले प्रवासियों को एक साथ रखा जा रहा है। जर्जर भवनों में प्रवासी रह रहे हैं, जहां पानी, बिजली जैसी सुविधाओं का अभाव है।

chat bot
आपका साथी