प्राचार्य ने लिया ऑनलाइन पढ़ाई का फीडबैक

संवाद सूत्र अगस्त्यमुनि राजकीय महाविद्यालय अगस्त्यमुनि की प्राचार्या प्रो. पुष्पा नेगी ने महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने ऑनलाइन पढ़ाई की फीडबैक दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 06:32 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 06:18 AM (IST)
प्राचार्य ने लिया ऑनलाइन पढ़ाई का फीडबैक
प्राचार्य ने लिया ऑनलाइन पढ़ाई का फीडबैक

संवाद सूत्र, अगस्त्यमुनि: राजकीय महाविद्यालय अगस्त्यमुनि की प्राचार्य प्रो. पुष्पा नेगी ने महाविद्यालय के शिक्षकों द्वारा चलाई जा रही ऑनलाइन पढ़ाई का फीडबैक लिया। लाभान्वित विद्यार्थियों से मिली फीडबैक में महाविद्यालय के कुल 2,552 छात्रों में से 2,176 छात्रों ने प्रतिभाग किया। 97.9 प्रतिशत छात्रों ने स्मार्ट फोन से अध्ययन की पुष्टि की। 47.1 प्रतिशत छात्रों ने नेटवर्क की समस्या बताई। प्राचार्य प्रोफेसर पुष्पा नेगी ने तत्काल प्राध्यापकों को महाविद्यालय का अपना ऐप विकसित करने के निर्देश देते हुए ई-पाठ्यक्रम के लिए प्राध्यापकों एवं विद्याíथयों के प्रशिक्षण की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने विषय सामग्री के अतिरिक्त प्रेरणात्मक कक्षाओं का भी संचालन करने के साथ समय समय पर ऑनलाइन पढ़ाई के संबंध में फीडबैक लेने के निर्देश भी दिए।

दो चरणों में लिए गए ऑनलाइन फीड बैक के बाद प्राचार्य प्रो. पुष्पा नेगी ने बताया कि कोविड महामारी के कारण कालेज बंद होने से महाविद्यालय के प्राध्यापक गत 13 अप्रैल से ऑनलाइन के विभिन्न माध्यमों का उपयोग करते हुए स्नातक, परास्नातक एवं बीएड के विद्याíथयों के पठन पाठन को जीवन्त बनाए हुए हैं। अब तक प्राध्यापक लगभग 98 प्रतिशत पाठ्यक्रम पूरा करा चुके हैं। विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई में आ रही दिक्कतों को महाविद्यालय स्तर पर गठित हेल्प लाइन समिति द्वारा समय समय पर दूर किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी