पीएमओ की टीम ने किया बदरीनाथ और केदारनाथ का निरीक्षण, पढ़‍िए पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का केदारनाथ से गहरा लगाव है। प्रधानमंत्री बनने के बाद से वह लगातार यहां आते रहे हैं।प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत होने वाले कार्यों की जानकारी ली।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:34 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:15 PM (IST)
पीएमओ की टीम ने किया बदरीनाथ और केदारनाथ का निरीक्षण, पढ़‍िए पूरी खबर
अफसरों के दौरे को इसी की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है।

जागरण टीम, रुद्रप्रयाग : प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत होने वाले कार्यों की जानकारी ली। अधिकारियों ने केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की समाधिस्थल पर चल रहे निर्माण का समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नवंबर में केदारनाथ धाम आ सकते हैं। अफसरों के दौरे को इसी की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का केदारनाथ से गहरा लगाव है। प्रधानमंत्री बनने के बाद से वह लगातार यहां आते रहे हैं। हालांकि पिछले वर्ष कोरोना के चलते वह नहीं आ पाए। माना जा रहा है कि इस वर्ष वह कपाट बंद होने से पहले अथवा कपाट बंद होने के अवसर पर बाबा केदार के दर्शनों को आ सकते हैं।

गुरुवार को प्रधानमंत्री के सलाहकार भाष्कर खुल्बे और पीएमओ में उप सचिव मंगेश घिल्डियाल व राज्य के पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने केदारनाथ पहुंचे। अफसरों ने तीर्थपुरोहितों के लिए बन रहे भवन, निर्माणाधीन घाट और आस्था पथ का जायजा लिया। रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मनुज गोयल ने टीम को कार्यो की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह आएंगे उत्तराखंड, रक्षा मंत्री का भी एक अक्टूबर को दौरा संभावित

केदारनाथ धाम में निरीक्षण के बाद अधिकारियों की टीम बदरीनाथ पहुंची। यहां चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने टीम को मास्टर प्लान के तहत होने वाले कार्यों की जानकारी दी। प्रथम चरण में इसके तहत धाम में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट , शेष नेत्र व बदरीश झील का सुंदरीकरण, चिकित्सालय का विस्तार और आगंतुक भवन के साथ ही पार्किंग का निर्माण किया जाना है। इसके बाद टीम ने माणा गांव का भी भ्रमण किया।

यह भी पढ़ें- केदारनाथ दर्शनों को बिना ई पास पहुंच रहे तीर्थयात्री, अब तक 719 यात्रियों को बैरियर से लौटाया

chat bot
आपका साथी