नरेंद्र रावत दोबारा बने लोकल कमेटी के मंत्री

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के तृतीय लोकल कमेटी रुद्रप्रयाग के सम्म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:32 PM (IST)
नरेंद्र रावत दोबारा बने लोकल कमेटी के मंत्री
नरेंद्र रावत दोबारा बने लोकल कमेटी के मंत्री

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के तृतीय लोकल कमेटी रुद्रप्रयाग के सम्मेलन में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से नरेंद्र रावत को दोबारा लोकल कमेटी का मंत्री चुना गया। इसके अलावा 13 सदस्यों को कमेटी में शामिल किया गया।

सम्मेलन की शुरुआत पूर्व जिपंस राजाराम सेमवाल ने की। शोक प्रस्ताव के बाद शहीद हुए किसान मजदूरों को श्रद्धांजलि दी गई। राजाराम सेमवाल ने कहा कि माकपा अपने स्थापना दिवस काल से पूरे देश के भीतर मेहनतकश जनता के लिए संघर्ष कर रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पूरे देश के अंदर एक बेहतर विकल्प पेश किया जाएगा। उन्होंने आह्वान किया कि पूरे देश के अंदर जनता को संगठित किया जाएगा। सम्मेलन में नए मंत्री द्वारा 3 वर्षों की रिपोर्ट पेश की गई, जिस पर बहस के बाद सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की गई।

पार्टी जिला मंत्री वीरेंद्र गोस्वामी ने कहा कि पार्टी के अंदर वास्तविक रूप में जनतंत्र है। पार्टी में हर किसी को समान रूप से देखा जाता है। पार्टी में छोटी इकाई से बड़ी इकाई तक के लिए नए चुनाव हर तीन वर्ष में आयोजित किया जाता है, जिसमें पार्टी का सदस्य अहम भूमिका निभा सकता है। दो सदस्यीय अध्यक्ष मंडल का चुनाव रामकृष्ण नौटियाल एवं भावना रावत की अध्यक्षता में हुआ।

चुनाव में रामकृष्ण नौटियाल, धीरज लाल, रोशन लाल, संजय सिंह, भीम सिंह नेगी, रिकी देवी, भावना रावत, जमुना देवी, विक्रम सिंह, नरेंद्र लाल, वीरा को लोकल कमेटी का सदस्य चुना गया। चार-पांच दिसंबर को गुप्तकाशी में जिले के लिए प्रतिनिधियों का चुनाव किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी