चौकी प्रभारी मयाली ने की मध्यप्रदेश के यात्री की मदद

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: मध्य प्रदेश से चारधाम यात्रा पर बच्चों के साथ आए एक यात्री के पास पैसे खत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:49 PM (IST)
चौकी प्रभारी मयाली ने की  मध्यप्रदेश के यात्री की मदद
चौकी प्रभारी मयाली ने की मध्यप्रदेश के यात्री की मदद

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: मध्य प्रदेश से चारधाम यात्रा पर बच्चों के साथ आए एक यात्री के पास पैसे खत्म होने पर पुलिस ने सरकारी वाहन से चिरबटिया तक छोड़ा। साथ ही खाना खिलाकर उन्हें उन्हें कुछ नकद पैसे भी दिए। वहीं दूसरी ओर गुप्तकाशी पुलिस ने एक यात्री का खोया पर्स वापस लौटाया।

चौकी प्रभारी जखोली ललित मोहन भट्ट को मयाली में एक व्यक्ति और उनके दो छोटे बच्चे पैदल आते मिले। पूछने पर उसने बताया कि वह ग्राम खुदारी, जिला दतिया, मध्य प्रदेश से चारधाम यात्रा आया है। उसने अपना नाम पातीराम तथा बच्चों का नाम नीरज व आराधना बताया। पैदल आने का कारण पूछने पर बताया कि बदरीनाथ व केदारनाथ की यात्रा कर ली है। अब पैसे खत्म होने के बाद वह तिलवाड़ा से पैदल आ रहे हैं। गंगोत्री धाम जाना है। चौकी प्रभारी ने उन्हें अपने सरकारी वाहन में बिठाकर चिरबटिया तक छोड़ा। होटल में खाना खिलाकर ऋषिकेश तक के लिए वाहन में बिठाया। रास्ते में खाने के लिए कुछ नकद रुपये भी दिए।

वहीं दूसरी ओर गुप्तकाशी में चारधाम यात्रा पर नियुक्त पुलिस कार्मिकों को एक पर्स गिरा हुआ मिला, जिसमें कुछ पैसे, एटीएम एवं अन्य जरूरी दस्तावेज थे। इन दस्तावेजों में अंकित के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। पुन: संपर्क करने पर उन्हें पर्स के बारे में जानकारी दी गई। उसने बताया कि वह अपने साथियों के साथ यात्रा पर गए हैं। धाम से वापस आने पर यात्री आयुष कौशिक निवासी लक्सर, जनपद हरिद्वार को उसका खोया पर्स थाना प्रभारी गुप्तकाशी अजय कुमार ने सुपुर्द किया।

chat bot
आपका साथी