top menutop menutop menu

Kedarnath Yatra 2020: केदारनाथ यात्रा शुरू करने के विरोध में गौरीकुंड हाईवे जाम, सीएम को प्रेषित ज्ञापन सौंपा

Kedarnath Yatra 2020: केदारनाथ यात्रा शुरू करने के विरोध में गौरीकुंड हाईवे जाम, सीएम को प्रेषित ज्ञापन सौंपा
Publish Date:Tue, 04 Aug 2020 11:33 PM (IST) Author:

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। Kedarnath Yatra 2020 कोरोना काल में केदारनाथ यात्रा की अनुमति देने का विरोध कर रहे तीर्थ पुरोहितों के साथ अब केदारघाटी के ग्रामीण और पंचायत प्रतिनिधि भी आ गए हैं। मंगलवार को उन्होंने कुंड में लगभग दो घंटे तक गौरीकुंड (केदारनाथ) हाईवे पर जाम लगाया। बाद में एसडीएम ऊखीमठ की उच्चाधिकारियों से वार्ता के आश्वासन पर ही ग्रामीण और पंचायत प्रतिनिधि जाम हटाने को तैयार हुए। इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन भी एसडीएम को सौंपा। 

इसमें चेतावनी दी गई है कि मांग न माने जाने पर केदारघाटी के सभी पंचायत प्रतिनिधि अपने पदों से सामूहिक इस्तीफा दे देंगे। साथ ही आठ अगस्त से कुंड में बेमियादी अनशन शुरू करने का निर्णय भी लिया गया। तय कार्यक्रम के अनुसार पंचायत प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण सुबह दस बजे कुंड में एकत्र हुए और वहां वाहनों की आवाजाही ठप कर दी। इस मौके पर हुई सभा में जिला पंचायत सदस्य विनोद राणा ने कहा कि देशभर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। 
ऐसी स्थिति में बाहरी राज्यों के श्रद्धालुओं को यात्रा की अनुमति दिया जाना बेहद खतरनाक है। प्रधान संगठन के अध्यक्ष सुभाष रावत ने कहा देशभर से श्रद्धालुओं को यात्रा की अनुमति दिए जाने संबंधी निर्णय से केदारघाटी में भी कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका गहरा गई है। लिहाजा सरकार को तत्काल अपने निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए। इस बीच जाम की सूचना पर एसडीएम ऊखीमठ वरुण अग्रवाल भी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए।
यह भी पढ़ें: Chardham Yatra 2020: ऑनलाइन भी मंगा सकेंगे चारधाम का प्रसाद, देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड कर रहा ये व्यवस्था
एसडीएम ने पंचायत प्रतिनिधि और ग्रामीणों से शासन में उनका पक्ष रखने के लिए कुछ समय मांगा। इसके बाद ही जाम खुल पाया। चक्काजाम करने वालों में जिला पंचायत सदस्य गणेश तिवारी, ज्येष्ठ उप प्रमुख कविता नौटियाल, कनिष्ठ उप प्रमुख शैलेंद्र कोटवाल, ग्राम प्रधान संदीप पुष्पवाण व पिंकी देवी, विजयपाल नेगी, विनोद सेमवाल, योगेंद्र नेगी, संगीता देवी, प्रमिला देवी, दिलवर रावत, त्रिलोक रावत, महिला मंगल दल अध्यक्ष प्रियंका देवी, यशोदा देवी, हर्षवर्धन सेमवाल समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल थे।
यह भी पढ़ें: Hemkund Sahib: अभी श्री हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने के आसार नहीं  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.