रुद्रप्रयाग के हाट गांव पहुंचे डीएम ने तख्त पर गुजारी रात, पढ़ि‍ए पूरी खबर

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के आदेश के बाद मुख्य विकास अधिकारी समेत 39 अफसरों ने गांव में चौपाल लगाई और ग्रामीणों की समस्या सुनीं। प्राथमिक विद्यालय में तख्त पर रात बिताई।

By Edited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 08:48 PM (IST)
रुद्रप्रयाग के हाट गांव पहुंचे डीएम ने तख्त पर गुजारी रात, पढ़ि‍ए पूरी खबर
रुद्रप्रयाग के हाट गांव पहुंचे डीएम ने तख्त पर गुजारी रात, पढ़ि‍ए पूरी खबर

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के आदेश के बाद मुख्य विकास अधिकारी समेत 39 अफसरों ने गांव में चौपाल लगाई और ग्रामीणों की समस्या सुनीं। इन अफसरों को गांव तक पहुंचने के लिए तीन से पांच किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। इतना ही जिलाधिकारी खुद भी हाट गांव पहुंचे और विकास कार्यों  का जायजा लेने के बाद प्राथमिक विद्यालय में तख्त पर रात बिताई।

दरअसल, अफसरों की मनमानी आजिज आए जिलाधिकारी ने उनकी परफार्मेंस सुधारने के लिए यह नायाब तरीका निकाला। डीएम के अनुसार तमाम प्रयास करने के बाद भी अफसरों के कार्य व्यवहार में परिवर्तन देखने को नहीं मिला। यहां तक वेतन रोकने के बावजूद सुधार नहीं हुआ तो यह तरीका अपनाया गया। 

सभी 39 अधिकारी चयनित गांव पहुंचे और चौपाल लगाकर समस्याएं सुनी। इसकी वीडियाग्राफी भी कराई गई। अब सभी अफसर डीएम को रिपोर्ट सौंपेंगे। दूसरी ओर शनिवार खुद जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल भी हाट गांव पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने हाट से गवनी गाव के बीच पुल का निर्माण न होने का मामला उठाया। 

उन्होंने जिलाधिकारी से आग्रह किया कि कम से कम जब तक पुल नहीं बनता तब तक ट्राली लगा दी जाए। डीएम ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि इस पर जल्द कार्यवाही की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: डीएम ने पेश की अनोखी मिसाल, स्कूल पहुंच बच्चों संग मनाई शादी की सालगिरह

इसके अलावा एलएण्डटी कम्पनी द्वारा बनाए जा रहे बांध से ग्रामीणों को होने वाली परेशानी और बंदरों के आतंक का मामला भी उठा। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने विकासखंड अगस्त्यमुनि के अंतर्गत ग्राम हाट में रात्रि चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याये सुनी। प्राथमिक विद्यालय में ही रात्रि विश्राम किया, वहां साधारण विस्तर व चारपाई में ही रात बताई।

यह  भी पढ़ें: दो साल मनी नई दीपावली, अब मनाएंगे बूढ़ी दीपावली; पढ़िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी