केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी को प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: लखीमपुर खीरी कांड में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी स

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:07 PM (IST)
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी को प्रदर्शन
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी को प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: लखीमपुर खीरी कांड में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी समेत विभिन्न मांगों को लेकर किसान सभा रुद्रप्रयाग ने प्रदर्शन किया। इस अवसर पर मारे गए चार किसान व एक पत्रकार के अस्थिकलश को अलकनंदा-मंदाकिनी संगम पर विसर्जित भी किया गया।

तयशुदा कार्यक्रम के तहत किसान सभा के कार्यकत्र्ता मुख्य बाजार में एकत्र हुए और जुलूस के रूप में अलकनंदा-मंदाकिनी संगम पर पहुंचे। इसके बाद संगम स्थली पर लखीमपुर खीरी में मारे गए चार किसान व एक पत्रकार के अस्थि कलश को विसर्जित किया। इस अवसर पर किसान सभा के नेताओं ने प्रधानमंत्री पर अपराधी मंत्री के बेटे को संरक्षण देने का आरोप लगाया। कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के साथ ही जेल भेज दिया जाना चाहिए। कहा कि किसान आंदोलन की तीन कृषि कानूनों को रद करने की मांग को लेकर 11 माह से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

इस मौके पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गंगाधर नौटियाल ने कहा कि ज्ञापन में लिखित तीन मांगों के संबंध में अखिल भारतीय किसान सभा सहित देश के 500 से अधिक किसान संगठनों के संयुक्त मोर्चे ने देश भर में प्रदर्शन किया। आंदोलन को और तेज करने के लिए 22 नवंबर को देशभर के किसानों की राष्ट्रीय महापंचायत लखनऊ में आयोजित होगी। इस मौके पर अखिल भारतीय किसान सभा राज्य संयोजक संयुक्त किसान मोर्चा उत्तराखंड गंगाधर नौटियाल, राजाराम सेमवाल, दौलत सिंह, कमला रावत, जय सिंह नेगी, विक्रम लाल, बलवंत लाल, शिशुपाल लाल, रोशन लाल, जागेश्वर सिंह, नरेंद्र सिंह रावत, मदन सिंह रावत, खेमानंद गोस्वामी, श्रीधारी, गोविद लाल, शिवप्रसाद, जसपाल लाल, रमेश, योगेंद्र रावत, देवेंद्र रावत, अजीत रावत, राजेंद्र पंवार, मुकेश सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी