सीमित ई पास की बाध्यता समाप्त करने की उठाई मांग

सीमित ई-पास की बाध्यता समाप्त करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। इसे लेकर केदारधाम होटल एशोसिएशन ने डीएम से मुलाकात कर ई-पास की संख्या बढ़ाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:46 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:46 PM (IST)
सीमित ई पास की बाध्यता समाप्त करने की उठाई मांग
सीमित ई पास की बाध्यता समाप्त करने की उठाई मांग

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग/गोपेश्वर: सीमित ई-पास की बाध्यता समाप्त करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। इसे लेकर केदारधाम होटल एशोसिएशन ने डीएम से मुलाकात कर ई-पास की संख्या बढ़ाने की मांग की है। साथ ही ई पास न बढ़ाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। उधर, चारधाम होटल एसोसिएशन जनपद चमोली के समन्वयक अतुल शाह ने भी यात्रियों की संख्या बढ़ाने की गुहार लगाई है।

होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने डीएम मनुज गोयल से मुलाकात करते हुए कहा कि कोरोना काल के लंबे समय बाद केदारनाथ यात्रा का संचालन शुरू तो हुआ, लेकिन होटल व्यवसायियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। कहा कि केदारनाथ यात्रा शुरू होते ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा केदारनाथ के दर्शनों को पहुंचने लगे हैं, लेकिन पर्याप्त संख्या में ई पास न बनने के कारण श्रद्धालुओं को बिना दर्शन लौटना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन से ई पास को आफलाइन करने या यात्रियों की संख्या बढ़ाने की मांग की है। कहा कि यदि उक्त मांग पर कोई कार्रवाई नहीं होती है, तो होटल व्यवसायियों को मजबूरन आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम गोस्वामी, सचिव नितिन जमलोकी, उपाध्यक्ष प्रमोद नौटियाल, सुनील गोस्वामी आदि उपस्थित थे।

उधर, चारधाम होटल एसोसिएशन के चमोली जिले के समन्वयक अतुल शाह का कहना है कि जो व्यवसायी उम्मीद लगाए थे कि यात्रा शुरू होने पर कुछ आमदनी होगी, उनके लिए हालात फिलहाल निराश करने वाले हैं। कोरोना के दो साल ने व्यवसायियों व यात्रा पर निर्भर रोजगार को पूरी तरह चौपट कर दिया है। अब जब यात्रा शुरू भी हुई है तो प्रतिबंधों के चलते परेशानी हो रही है। जगह-जगह चेंकिग होने से लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार की ओर से यात्रियों को कुछ रियायत और दी जाती तो इससे पर्यटन क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को फायदा होगा।

chat bot
आपका साथी