सर्व धर्म प्रार्थना : रुद्रप्रयाग में गांव से लेकर शहरों तक कोरोना से मारे गए लोगों को दी गई श्रद्धांजलि

सोमवार को ठीक ग्यारह बजे दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना में शहरों से लेकर गांव तक लोग बड़ी संख्या में इस मुहिम का हिस्सा बने। इस दौरान कोरोना संक्रमण में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई।

Sunil NegiMon, 14 Jun 2021 04:36 PM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थना के तहत मौन रखते एडीएम दीपेंद्र नेगी समेत अन्य अधिकारी।

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग। सोमवार को ठीक ग्यारह बजे दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना में शहरों से लेकर गांव तक लोग बड़ी संख्या में इस मुहिम का हिस्सा बने। इस दौरान कोरोना संक्रमण में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही कोरोना की जंग लड़ रहे लोगों के जल्द स्वास्थ्य होने की प्रार्थना भी की गई।

कलक्ट्रेट में डीएम मनुज गोयल, अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र नेगी, प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रेट एनएस नग्नयाल समेत कलक्ट्रेट के सभी कर्मचारियों ने सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल हुए, तथा दो मिनट का मौन रखकर कोरोना के कारण मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई।

पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने भी एसपी आफिस में दो मिनट का मौन रखकर इस मुहिम का हिस्सा बने। तहसील परिसर रुद्रप्रयाग में एसडीएम सदर बृजेश तिवारी के नेतृत्व में तहसील स्टाफ ने सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया। इसमें कोरोना संक्रमण में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय में भी सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया।

व्यापार संघ रुद्रप्रयाग के अध्यक्ष चंद्रमोहन सेमवाल, उद्योग व्यापार संघ के अध्यक्ष अंकुर खन्ना, महावीर भट्ट, केशव नौटियाल, जितेंद्र खन्ना समेत बड़ी संख्या में व्यापारी मुख्य बाजार में एकत्रित हुए और सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन कर श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही कोरोना की लड़ाई लड़ रहे लोगों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई। व्यापार संघ तिलबाड़ा ने भी सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया। व्यापार संघ अध्यक्ष सुरेंद्र सकलानी के नेतृत्व में व्यापारी मुख्य बाजार में एकत्रित हुए और दो मिनट का मौन रखकर कोरोना में मारे गए लोगों को याद किया गया। जागरण की इस मुहिम की सराहना भी की गई।

नगर पंचायत तिलबाड़ा की अध्यक्ष संजू जगवाण ने भी पालिका कार्यालय में मृतकों की आत्मा शांति के लिए प्रार्थना का आयोजन किया गया। पंचायत के सभी कर्मचारी इसमें शामिल हुए। अगस्त्यमुनि नगर पंचायत अध्यक्ष अरुणा बेंजवाल ने भी जागरण की मुहिम में शामिल होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना पूरा योगदान दे रहे लोगों के स्वस्थ्य की कामना की। त्रियुगीनारायण मंदिर में भी प्रार्थना का आयोजन किया गया। माईकीमंडी मंदिर में भी भक्तों ने एकत्रित होकर मृतकों की आत्मा शांति के लिए प्रार्थना की। गुप्तकाशी में भी व्यापारी भी दैनिक जागरण की इस मुहिम का हिस्सा बने। देवलीभणी ग्राम में महिलाओं ने खेतो में ही दो मिनट का मौन रखकर दैनिक जागरण कोरोना में मारे गए लोगों की शांति की कामना की।

जखोली विकास खंड के बांगर, दरमोला, जैली, कंडाली, कपणियां, पौठी, धारकोट, नंदवाण गांव, पांजणा, तैला समे पचास से अधिक ग्राम सभाओं में सोमवार सुबह ग्याहर बजे सभी ने दो मिनट का मौन रखकर कोरोना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। तथा कोरोना से संक्रमितों के जल्दी स्वास्थ्य होने की प्रार्थना की। इस अवसर पर डीएम मनुज गोयल ने कहा कि दैनिक जागरण की यह पहल सराहनीय है। इससे कोरोना की जंग जड़ रहे लोगों की हौसला अफजाही होगी। पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने भी जागरण की मुहिम की सराहना की।

यह भी पढ़ें-सर्व धर्म प्रार्थना : केदारनाथ धाम में भी कोरोना में मारे गए लोगों को दी गई श्रद्धांजलि

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.