सर्व धर्म प्रार्थना : केदारनाथ धाम में भी कोरोना में मारे गए लोगों को दी गई श्रद्धांजलि

दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना के तहत सोमवार को सुबह ठीक ग्यारह बजे केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों देवस्थान बोर्ड के कर्मचारियों व पुलिस कर्मियों ने मंदिर परिसर में दो मिनट का मौन रखकर कोरोना संक्रमण के दौर में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 04:17 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 04:17 PM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थना : केदारनाथ धाम में भी कोरोना में मारे गए लोगों को दी गई श्रद्धांजलि
केदारनाथ धाम के परिसर में कोरोना से मृत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करते तीर्थ पुरोहित।

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग। दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना के तहत सोमवार को सुबह ठीक ग्यारह बजे केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों, देवस्थान बोर्ड के कर्मचारियों व पुलिस कर्मियों ने मंदिर परिसर में दो मिनट का मौन रखकर कोरोना संक्रमण के दौर में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई तथा कोरोना की लड़ाई लड़ रहे लोगों के स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की गई।

सोमवार को सुबह ठीक ग्यारह बजे तीर्थ पुरोहित मंदिर परिसर में एकत्रित हुए तथा दो मिनट का मौन रखा। इस मुहिम में केदारनाथ में दौ सौ से अधिक लोग शामिल हुए। पुलिस कर्मियों ने भी मंदिर के सामने दो मिनट का मौन रखकर श्रृद्वा सुमन अर्पित की।

मंदिर परिसर में पंचपण्डा के अध्यक्ष अमित शुक्ला, प्रदीप शुक्ला महेश बगवाड़ी, उमेश पोस्ती समेत बड़ी संख्या में तीर्थ पुरोहित मंदिर परिसर में एकत्रित हुए तथा कोरोना महामारी में मारे गए लोगों की दो मिनट का मौर रखकर श्रद्धांजलि दी गई। देवस्थान बोर्ड के कर्मचारियों ने भी वाईएस पुष्पवान के नेतृत्व में शोक सभा का आयोजन किया गया। पुलिस टीम के सदस्य सीनियर कांस्टेबल कुलदीप सिंह रावत के नेतृत्व एसडीआरएफ, डीडीआरएफ के जवानों ने मंदिर परिसर में दो मिनट का मौन रखकर जागरण की मुहिम का हिस्सा बने।

इस अवसर पर पंडा समाज के अध्यक्ष अमित शुक्ला ने कहा कि कोरोना महामारी में बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई है। यह महामारी अब तक लाखों लोगों की जिंदगी समाप्त हो चुकी है। उन सभी की आत्मा की शांति के लिए दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन एक अच्छा कदम है। साथ ही जो कोरोना संक्रमण के समय अपनी जान हथेली पर रखकर कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे है वह निसंदेश सराहनीय कदम है।

यह भी पढ़ें-सर्व धर्म प्रार्थना सभा : गंगा लहरी, शांतिपाठ और जलाभिषेक के साथ श्रद्धांजलि

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी