रुद्रप्रयाग में डीएम के साथ घूम रहे थे कोरोना संक्रमित पिता-पुत्र, मुकदमा दर्ज

रुद्रप्रयाग जिले में ऐसे ही एक मामले में पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। कोरोना से संक्रमित पिता-पुत्र आपदा प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करने गए रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मनुज गोयल के साथ घूम रहे थे। कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी ने कड़ा रुख अपनाया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:20 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:20 PM (IST)
रुद्रप्रयाग में डीएम के साथ घूम रहे थे कोरोना संक्रमित पिता-पुत्र, मुकदमा दर्ज
रुद्रप्रयाग में डीएम के साथ घूम रहे थे कोरोना संक्रमित पिता-पुत्र, मुकदमा दर्ज।

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग। कोरोना को लेकर जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार के बावजूद लोग कोविड गाइड लाइन का पालन करने में हीलाहवाली कर रहे हैं। रुद्रप्रयाग जिले में ऐसे ही एक मामले में पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। कोरोना से संक्रमित पिता-पुत्र आपदा प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करने गए रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मनुज गोयल के साथ घूम रहे थे। कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी ने कड़ा रुख अपनाया।

गुरुवार को जिलाधिकारी मनुज गोयल  नरकोटा गांव में अतिवृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने गए थे। इस दौरान उनके साथ गांव के ही पुष्पानंद जोशी और उनका बेटा कमलेश जोशी जिलाधिकारी को नुकसान के बारे में बता रहे थे। इस बीच किसी ने गांव के ही किसी व्यक्ति ने जिलाधिकारी को सूचना दी कि ये दोनों पिता-पुत्र संक्रमित हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें होम आइसोलेशन के लिए निर्देशित किया है। 

इस पर जिलाधिकारी ने दोनों से इस बारे में पूछा तो उन्होंने स्वीकार किया कि वे पाजिटिव हैं। इस पर जिलाधिकारी ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। एसडीएम सदर बृजेश तिवारी ने बताया कि कांडई के राजस्व उप निरीक्षक मनोज सजवाण ने दोनों व्यक्तियों के खिलाफ कोविड गाइड लाइन के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। एसडीएम तिवारी ने कहा कि कोरोना गाइड लाइन की अनदेखी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

---------------------------

गलत तरीके से मास्क पहनने पर पुलिस ने काटे 20 चालान

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर गलत तरीके से मास्क पहनने पर बीस व्यक्तियों के चालान काटे। साथ ही प्रत्येक व्यक्ति को चार-चार मास्क भी वितरित कर कोरोना के प्रति जागरूक भी किया। बुधवार को पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी अनिल मनराल ने कस्बा तिलवाड़ा और अगस्त्यमुनि क्षेत्र में भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने देखा कि कुछ लोग मास्क तो पहने हैं, लेकिन वह भी बिल्कुल ही गलत तरीके से।

इस दौरान उन्होंने कुल 20 व्यक्तियों के गलत तरीके से मास्क पहनने व एक व्यक्ति का मास्क न पहनने पर चालान किया। इसी प्रकार से सभी थाना चौकी प्रभारियों ने भी प्रतिदिवस मास्क न पहनने व सामाजिक दूरी का पालन न करने वालों के चालान काटे जा रहे हैं। चालान काटे जाने के उपरांत प्रत्येक व्यक्ति को 4-4 मास्क भी निश्शुल्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। साथ ही क्षेत्रीय जनता से अपने घरों में रहने की अपील की जा रही है।

यह भी पढ़ें-ऋषिकेश में ईजी डे सहित छह व्यापारिक प्रतिष्ठानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी