लिखित आश्वासन के बाद ठेकेदारों का धरना समाप्त

ई-टेंडरिग व्यवस्था को समाप्त करने समेत कई मांगों को लेकर ठेकेदार संघ का वन विभाग के खिलाफ चल रहा धरना अधिकारियों के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 07:05 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:06 AM (IST)
लिखित आश्वासन के बाद ठेकेदारों का धरना समाप्त
लिखित आश्वासन के बाद ठेकेदारों का धरना समाप्त

संवाद सूत्र, रुद्रप्रयाग: ई-टेंडरिग व्यवस्था को समाप्त करने समेत कई मांगों को लेकर ठेकेदार संघ का वन विभाग के खिलाफ चल रहा धरना अधिकारियों के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया है। वहीं अब ठेकेदार जिला पंचायत कार्यालय के सामने धरना देंगे।

बीती पांच अक्टूबर से विभिन्न विभागों के खिलाफ ठेकेदार संघ आंदोलनरत है। जिले में विभिन्न निर्माणदायी विभागों के अधिकारियों के आश्वासन मिलने के बाद वन विभाग कार्यालय के सामने ठेकेदार संघ का धरना जारी रहा। इस दौरान ठेकेदार संघ के अध्यक्ष शैलेंद्र गोस्वामी के नेतृत्व में ठेकेदार संघ ने विभागीय अधिकारियों की वार्ता हुई। इस दौरान ई-टेंडरिग के बजाय समाचार पत्रों में टेंडर आमंत्रित करने, ठेकेदारों के समक्ष निविदाएं खोलने, विभागीय निर्माण कार्यों को डी श्रेणी में शामिल करने समेत अन्य मांगों पर आम सहमति बनी। साथ ही मांगों पर उचित कार्रवाई का लिखित आश्वासन भी दिया गया। इसके बाद ठेकेदार संघ ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया। इस मौके पर अध्यक्ष गोस्वामी ने बताया कि लोनिवि, सिचाई, जल निगम व जल संस्थान के बाद वन विभाग की ओर से उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। अब दो नवंबर से जिला पंचायत कार्यालय के सामने धरना दिया जाएगा। इस मौके पर धन सिंह रावत, सचेंद्र सिंह रावत, अनिल पुरोहित, मुकेश देवशाली समेत अन्य ठेकेदार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी