केदारनाथ के बारे में भ्रामक पोस्ट पर तीन महिलाओँ के खिलाफ तहरीर Rudraprayag News

केदारनाथ के बारे में सोशल मीडिया पर भ्रामक तथ्य पोस्ट करने पर ऊखीमठ थाने में तीन महिलाओं के खिलाफ तहरीर दी है। शिकायतकर्ता ने इसे मंदिर की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास बताया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 10:50 AM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 10:50 AM (IST)
केदारनाथ के बारे में भ्रामक पोस्ट पर तीन महिलाओँ के खिलाफ तहरीर Rudraprayag News
केदारनाथ के बारे में भ्रामक पोस्ट पर तीन महिलाओँ के खिलाफ तहरीर Rudraprayag News

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। केदारनाथ के बारे में सोशल मीडिया पर भ्रामक तथ्य पोस्ट करने पर ऊखीमठ थाने में तीन महिलाओं के खिलाफ तहरीर दी है। शिकायतकर्ता ने इसे मंदिर की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास बताया। 

ऊखीमठ के रहने वाले राजकुमार तिवारी ने ऊखीमठ थाने में तहरीर दी है। उन्होंने तहरीर में कहा है कि तीन महिलाओं ने फेसबुक पर करोड़ों हिंदुओं की आस्था के केंद्र केदारनाथ के बारे में मनगढ़ंत व तथ्यहीन, भ्रामक बातों के आधार पर मंदिर की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास किया है। 

कहा कि सोशल मीडिया में डाली गई उनकी पोस्ट से केदारनाथ की पूजा व्यवस्था से जुड़े तीर्थपुरोहितों के संबंध में अपमानित व प्रतिष्ठा धूमिल करने के संबंध में वीडियो बनाकर प्रसारित किया है। इससे केदारनाथ के प्रति आस्था रखने वाले करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

उन्होंने इन महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर कठोर कार्रवाई करने की मांग की पुलिस से की है। वहीं, दूसरी ओर सोशल मीडिया में यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें केदारनाथ को लेकर टिप्पणी की गई है।

धार्मिक भावनाएं भड़काने का प्रयास, मुकदमा

कोटद्वार कोतवाली पुलिस ने गोखले मार्ग में चल रहे भवन मरम्मत कार्य को मदरसे का निर्माण बताकर झूठी अफवाह फैलाने पर तीन नामजद समेत 15 से 20 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसएसआइ प्रदीप नेगी ने बताया कि गोखले मार्ग निवासी शमशुद्दीन अंसारी की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि वे गोखले मार्ग में भवन की मरम्मत का कार्य करवा रहे थे। इसी दौरान उनका भाई एक महिला व कई अन्य लोगों को लेकर उस भवन में पहुंचा और मकान में घुसकर गाली-गलौज की। 

यह भी पढ़ें: केदारपुरी को संवारने में जुटे हैं 150 योद्धा, कड़ाके की ठंड भी नहीं डिगा पाई हौसला

साथ ही भवन को मदरसा व मस्जिद के निर्माण की झूठी अफवाह फैलाकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया। एसएसआइ ने बताया कि मामले में बदरूद्दीन, अंजना, संजय के अलावा 15 से 20 अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: वेलनेस टूरिज्म के लिए मुफीद है उत्तराखंड की वादियां, पढ़िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी