CM योगी और त्रिवेंद्र रावत बर्फबारी के चलते आठ घंटे केदारनाथ में रहे फंसे, गौचर में रात्रि विश्राम

सीएम योगी आदित्यनाथ केदारनाथ में बर्फबारी के आठ घंटे फंसे रहने के बाद हेलीकॉप्टर से जौलीग्रांट के लिए रवाना हो गए हैं। उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। आपको बता दें कि यूपी सीएम रविवार को दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे थे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 16 Nov 2020 11:17 AM (IST) Updated:Mon, 16 Nov 2020 11:30 PM (IST)
CM योगी और त्रिवेंद्र रावत बर्फबारी के चलते आठ घंटे केदारनाथ में रहे फंसे, गौचर में रात्रि विश्राम
सीएम योगी और त्रिवेंद्र रावत के हेलीकॉप्टर ने भरी उड़ान।

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ केदारनाथ में बर्फबारी के आठ घंटे फंसे रहने के बाद हेलीकॉप्टर से रवाना हुए। वे गौचर में रात्रि विश्राम करेंगे। उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद हैं। योगी आदित्यनाथ 17 नंबर को बदरीनाथ धाम में पूजा-अर्चना के बाद पर्यटक आवास गृह का करेंगे शिलान्यास। आपको बता दें कि यूपी सीएम रविवार को दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे थे। उन्होंने केदारनाथ पहुंचकर बाबा का आशीर्वाद लिया। कपाटबंदी के दौरान भी वे यहीं मौजूद थे।

केदारनाथ में भारी बर्फबारी के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिह रावत सोमवार को करीब आठ घंटे तक यहीं फंसे रहे। पूरे दिन मौसम साफ होने का इंतजार करते रहे, लेकिन मौसम खुला नहीं। वहीं, उत्तराखंड सरकार के हेलीकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए तीन बार उड़ान भरी। पर घना कोहरा होने के कारण वह गौरीकुंड से आगे नहीं जा सका। 

केदारनाथ भगवान के कपाट बंद होने के अवसर पर धाम में पूरे दिन बर्फबारी होती रही, जिससे बाबा के दर्शनों को आए सीएम योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत भी केदारनाथ में फंस गए। जैसे-जैसे मौसम ढलता गया, बर्फबारी ओर तेज हो गई। पूरे दिन मौसम खुलने का इंतजार योगी और उनकी टीम करती रही, लेकिन मौसम नहीं खुला। घने बादलों के साथ ही लगातार बर्फबारी होती रही। 

उत्तराखंड सरकार के हेलीकॉप्टर से दोपहर बाद गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी, लेकिन गौरीकुंड से आगे हेलीकॉप्टर नहीं जा सका। आपको बता दें कि केदारनाथ में पूरे दिन माइनस चार से पांच डिग्री तापमान रहा, जिससे यहां कड़ाके की ठंड पड़ी। योगी गढ़वाल मंडल विकास निगम के अतिथि गृह में ठहरे हुए थे। उन्हें बदरीनाथ जाकर उत्तरप्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा बनाए जाने वाले अतिथि गृह का शिलान्यास भी करना था, लेकिन वक्त पर नहीं पहुंचने के कारण शिलान्यास कल किया जाएगा। 

लंबे समय के बाद मिला केदारनाथ दर्शन का सौभाग्य : योगी

केदारनाथ पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लंबे समय के बाद उन्हें उत्तराखंड आने का सौभाग्य मिला है। कहा कि बाबा केदार का आदेश मिला तो वह आ गए। 11-12 वर्ष के बाद वह केदारनाथ यात्रा कर रहे हैं। पुनर्निर्माण कार्यों पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है और उत्तराखंड सरकार ने इसे उसी के मुताबिक संवारा है।

यह भी पढ़ें: UP CM योगी आदित्यनाथ बोले, परिसंपत्तियों को लेकर उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में नहीं विवाद

chat bot
आपका साथी