कृषि एवं पर्यटन विकास मेले की तैयारी पूरी

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: पांच दिवसीय जखोली कृषि औद्योगिक एवं पर्यटन विकास मेले को लेकर तैयारियां प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 05:27 PM (IST)
कृषि एवं पर्यटन विकास मेले की तैयारी पूरी
कृषि एवं पर्यटन विकास मेले की तैयारी पूरी

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: पांच दिवसीय जखोली कृषि औद्योगिक एवं पर्यटन विकास मेले को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सोमवार से शुरू होने वाले जखोली मेले की शुरुआत मुख्य अतिथि नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह करेंगे। मेले में लोकगायकों के साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी जाएगी। वहीं सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी के लिए स्टाल भी लगाए जाएंगे।

जखोली ब्लाक परिसर में 22 से 26 नवंबर तक चलने वाले कृषि औद्योगिक एवं पर्यटन विकास मेले को इस बार भव्य रूप दिया जा रहा है। मेले को लेकर क्षेत्रीय निवासियों में काफी उत्साह देखने का मिल रहा है। मेले के सफल संचालन के लिए ब्लाक प्रमुख जखोली प्रदीप थपलियाल के साथ ही अन्य कई जन प्रतिनिधि पूर्ण सहयोग कर रहे हैं। मेले के प्रचार-प्रसार के साथ ही मेले में तमाम व्यवस्थाएं जुटाई जा रही है ताकि मेले को निर्विघ्न रूप से संपन्न किया जा सके।

ब्लाक प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने बताया कि मेले के पहले दिन यानी 22 नवंबर को लोक कलाकार प्रियंका मेहर, बलदेव राणा एवं महिला मंगल दलों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। पहले दिन उत्तराखंड के गांधी इंद्रमणि बडोनी एवं वीर शिरोमणि माधो सिंह भंडारी की मूर्ति का अनावरण भी किया जाएगा। 23 नवंबर को लोक गायिका हेमा नेगी करांसी, विजय पंत, विक्रम कप्रवान व अजय नौटियाल की ओर से लोकगीतों की प्रस्तुति दी जाएगी। 24 नवंबर को स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ ही गायक रमेश उनियाल, सौरभ मैठाणी, सोनम नेगी की ओर से लोकगीतों की प्रस्तुति दी जाएगी। 24 नवंबर को प्रसिद्ध गायक नरेंद्र सिंह नेगी, गणेश कुकसाल, ग्रीस सुंदरियाल, वीना बेंजवाल, धर्मेंद्र नेगी, वीणा राम कंसवाल व अनिल नेगी की ओर से कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। 25 नवंबर को मेले का समापन प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राएं रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। बताया कि मेले में मंच के साथ ही विभिन्न विभागों के स्टाल तैयार हो चुके हैं। मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। उन्होंने अधिक से अधिक जनता को मेले में पहुंचकर कलाकारों का उत्साह बढ़ाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी