महीनेभर पहले बदरीनाथ हाईवे पर बने पुल का एक हिस्सा हुआ खोखला, गुणवत्‍ता पर उठे सवाल

महीनेभर पहले बदरीनाथ हाईवे पर बने पुल का एक हिस्सा हुआ खोखला, गुणवत्‍ता पर उठे सवाल
Publish Date:Sat, 19 Sep 2020 10:34 PM (IST) Author:

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। ऑलवेदर रोड के तहत रुद्रप्रयाग बाजार में बदरीनाथ हाईवे पर बने आरसीसी पुल का एक हिस्सा खोखला हो गया है। जबकि, पुल का तैयार हुए अभी एक महीना भी नहीं हुआ। इससे पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। नगरवासियों ने इसकी जांच की मांग उठाई है। ब्रिटिश काल में पुनाड़ गदेरे पर बनी डाट पुलिया के जीर्ण-शीर्ण होने के कारण इसी वर्ष फरवरी में यहां 15 मीटर लंबे और 12 मीटर चौड़े आरसीसी पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ।

गत 30 अगस्त को पुल बनकर तैयार हो गया और इस पर आवाजाही भी शुरू करा दी गई। लेकिन, महज 20 दिनों में ही पुल पर सीमेंट उखड़ने लगा है और सरिया भी बाहर आ गए हैं। यही नहीं, पानी के तेज बहाव ने पुल के नीचे का एक हिस्सा खोखला भी कर दिया है। पालिका सभासद संतोष रावत ने बताया कि निर्माण के 20 दिनों में ही पुल के एबेडमेंट से लेकर डेक निर्माण में हुई गड़बडि़यां सामने आने लगी हैं। शहर के व्यापारियों ने भी इसकी उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग प्रशासन से की है। वहीं, नेशनल हाईवे श्रीनगर डिवीजन के अधिशासी अभियंता दिनेश बिजल्वाण ने बताया कि कार्यदायी संस्था को तुंरत सुधार के निर्देश दिए गए हैं। कहा कि चार वर्ष तक पुल की देख-रेख व मरम्मत की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था की है।

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में एक और कोरोना संक्रमित मरीज की हुई मौत

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.