जयमंडी गांव में मिले 36 कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय से जुड़े जयमंडी गांव में 36 कोरोना संक्रमित मरीजों की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 04:41 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 04:41 PM (IST)
जयमंडी गांव में मिले 36 कोरोना संक्रमित
जयमंडी गांव में मिले 36 कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : जिला मुख्यालय से जुड़े जयमंडी गांव में 36 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके बाद जिला मुख्यालय में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने पूरा गांव सील कर दिया है। गांव में आने व जाने पर 14 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया गया है।

रुद्रप्रयाग शहर से मात्र डेढ़ किमी की दूरी पर स्थित जयमंडी में गत 29 अगस्त को एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जयमंडी क्षेत्र से 90 ग्रामीणों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे। बुधवार को मिली रिपोर्ट में से 36 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेशन वार्ड कोटेश्वर में भर्ती कर दिया है। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि जयमंडी क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाएगा। बुधवार को जनपद में कोरोना संक्रमण के 46 नए केस आए हैं। जिसमें से 36 केस जयमंडी से है। डीएम ने बताया कि जयमंडी में स्वास्थ्य विभाग की एक टीम कांटेक्ट ट्रेसिग के लिए भेज दी गई है व गांव के आसपास के ग्रामीणों के सैंपल भी टेस्ट के लिए भेजे जा रहे है।

जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को पूर्ण सावधानी बरतने को कहा है, कहा कि किसी भी प्रकार की शंका होने पर तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें। वहीं, बताया जा रहा है कि जयमंड़ी गांव में कुछ दिनों पहले घड़ियाला देवता का कार्यक्रम भी था, जिसमें गांव के साथ ही आसपास के लोग भी शामिल हुए थे। जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग में भी गांव से बड़ी संख्या में दूध व सब्जी रोजाना पहुंचती है। ऐसे में शहर में भी कोरोना का संक्रमण का खतरा बढ़ गया

chat bot
आपका साथी