15 शिकायतें दर्ज छह का मौके पर किया निस्तारण

राजकीय इंटरमीडिएट कालेज बसुकेदार में आयोजित तहसील दिवस में 15 शिकायतें दर्ज की गई। इनमें छह शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग को कार्रवाई के लिए मौके पर कहा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 10:07 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 10:07 PM (IST)
15 शिकायतें दर्ज छह का  मौके पर किया निस्तारण
15 शिकायतें दर्ज छह का मौके पर किया निस्तारण

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: राजकीय इंटरमीडिएट कालेज बसुकेदार में आयोजित तहसील दिवस में 15 शिकायतें दर्ज की गई। इनमें छह शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभाग को कार्रवाई के लिए मौके पर कहा गया।

रोस्टर के तहत मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को उनसे संबंधित शिकायतों को गंभीरतापूर्वक लेते को कहा। इस अवसर पर शिकायत कर्ता कौशलपुर निवासी अनिल लाल ने पेयजल आपूर्ति से संबधित समस्या को बताया। दिनेश चंद्र सेमवाल ने मोटर मार्ग निर्माण के चलते उचित मुआवजा न मिलने की शिकायत दर्ज कराई। बीरों देवल के कर्मादत्त नौटियाल ने गांव में जीर्ण शीर्ण हालत में पड़ी विद्युत लाइन को ठीक करने की शिकायत की। बसुकेदार के बचन सिंह ने कृषि व बागवानी कार्य के लिए राजकीय सहायता देने की मांग रखी। किमाणा दानकोट के बिदी लाल ने मनरेगा योजना के अंतर्गत कार्य का भुगतान न किए जाने मथ्या गांव के महेंद्र सिंह ने बीपीएल राशन कार्ड न बन पाने की शिकायत दर्ज की। स्यूंर बांगर के बरदास ने प्रधानमंत्री आवास देने की मांग की। भरतपुर निवासी दिनेश चंद्र सेमवाल ने बिना अनुमति के विद्युत पोल खेतों में लगाए जाने की शिकायत दर्ज की। मुख्य विकास अधिकारी ने प्राप्त शिकायतों को गंभीरता पूर्वक लेने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इस दौरान उपजिलाधिकारी बसुकेदार परमानंद राम, तहसीलदार जखोली बल्लू लाल, पूर्ति अधिकारी गरवीन चंद्र भट्ट, उद्यान अधिकारी योगेंद्र चौधरी समेत सिचाई, जल संस्थान, विद्युत, सहकारिता, पशुपालन आदि के विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी