युवाओं ने निजी संसाधनों से किया थल बाजार में सैनिटाइजेशन

युवाओं ने अपने निजी संसाधनों की मदद से थल बाजार को सैनिटाइज किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:12 PM (IST)
युवाओं ने निजी संसाधनों से किया थल बाजार में सैनिटाइजेशन
युवाओं ने निजी संसाधनों से किया थल बाजार में सैनिटाइजेशन

संवाद सूत्र, थल: पहाड़ों में भी कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर थल क्षेत्र के युवाओं ने अनूठी पहल शुरू की है। युवाओं द्वारा अपने निजी संसाधनों से क्षेत्र में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है।

गुरुवार को युवाओं ने थल बाजार, जोग्यूड़ा थल, सार्वजनिक स्थलों, सरकारी कार्यालयों, बैंकों, कोषागार, एटीएम, पुलिस चेक पोस्ट, तहसील परिसर, पशु अस्पताल, सार्वजनिक वाहनों, निजी वाहनों व क्षेत्र की सभी दुकानों में जाकर सैनिटाइज किया। युवाओं का कहना है कि केवल प्रशासन के भरोसे रहकर ही इस महामारी से जंग नहीं जीती जा सकती है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वयं भी प्रयास करने जरू री हैं। सैनिटाइजेशन अभियान में दिनेश चंद्र पाठक, पप्पू बिष्ट, योगेश पानू, अमित चंद, चंदन चंद, अर्जुन सिंह, सुनील नाथ, महेश चंद्र पाठक, नवीन शाह आदि शामिल थे। स्थानीय लोगों ने युवाओं की इस पहल की सराहना की।

======== नगर पंचायत कर्मियों ने गली-मोहल्लों को किया सैनिटाइज

लोहाघाट : कोविड 19 संक्रमण फैलने से रोकने के लिए नगर पंचायत ने कस्बे के गली मोहल्लों को कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान सैनिटाइज किया। कस्बे में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसके साथ ही बुखार-खासी के मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। सीएचसी से लेकर प्राइवेट चिकित्सकों के यहा ऐसे मरीजों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद वर्मा के दिशा निर्देशन में नगर के हथरंगिया वार्ड, बजरंगबली वार्ड, ऋषेश्वर वार्ड, कचहरी वार्ड, स्टेशन बाजार, शिवालय मंदिर आदि में सैनिटाइज किया गया। नगर पंचायत कर्मचारियों ने कस्बे के विभिन्न हिस्सों में सड़क तथा नालियों की सफाई कर कीट नाशक दवाओं का छिड़काव किया गया। ईओ कमल कुमार ने लोगों से कोरोना संक्रमण की लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए घरों में रहने, बिना कार्य के बाजारों में भीड़ न बढ़ाने, मास्क पहने की लोगों से अपील की। इस दौरान संदीप वाल्मीकि, प्रमोद महर, सुमित गड़कोटी, दीपक साह, राजकिशोर साह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी