मुनस्यारी डाकघर में आधार कार्ड बनाने का काम ठप, आक्रोश

मुनस्यारी डाकघर में आधार कार्ड बनाने के लिए लगाई गई मशीन खराब होने से कार्ड बनाने का कार्य ठप है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:07 AM (IST)
मुनस्यारी डाकघर में आधार कार्ड बनाने का काम ठप, आक्रोश
मुनस्यारी डाकघर में आधार कार्ड बनाने का काम ठप, आक्रोश

पिथौरागढ़, जेएनएन : सीमांत तहसील मुनस्यारी डाकघर में आधार कार्ड बनाने के लिए लगाई गई मशीन एक वर्ष में ही जवाब दे गई। आधार कार्ड नहीं बन पाने से क्षेत्र के लोग परेशान हैं। मुख्यालय पहुंचे सीमांतवासियों ने बुधवार को डाक अधीक्षक के समक्ष अपनी परेशानी रखी।

मुनस्यारी डाकघर में एक वर्ष पूर्व आधार कार्ड बनाने के लिए मशीनें लगाई गई थी। कभी आपरेटर की समस्या तो कभी मशीनों में गड़बड़ी के चलते आधार कार्ड बनाने का काम किसी तरह चल रहा था, लेकिन अब मशीनों ने पूरी तरह जवाब दे दिया है। जिससे आधार कार्ड बनाने का काम ठप हो गया है। लोगों को 135 किमी. दूर जिला मुख्यालय आकर आधार कार्ड बनाने पड़ रहे हैं। इसमें तीन दिन का समय लग रहा है।

परेशान क्षेत्रवासी बुधवार को जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया की अगुवाई में जिला मुख्यालय पहुंचे। क्षेत्रवासियों ने डाक अधीक्षक ललित जोशी के समक्ष परेशानी रखी और कहा कि आधार कार्ड नहीं बनने से क्षेत्रवासियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिला पंचायत सदस्य ने मुनस्यारी डाकघर में आधार कार्ड बनाए जाने की मांग डाक अधीक्षक से की। डाक अधीक्षक ने बताया कि डाकघर में नई मशीनें लगा दी गई हैं। प्रशिक्षित कर्मचारी भी तैनात किया जा रहा है। एक सप्ताह के भीतर आधार कार्ड बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी