अनुसूचित जाति बस्ती की महिलाओं ने सड़क को लेकर किया प्रदर्शन

सड़क सुविधा से वंचित कुटगौली गांव की महिलाओं ने शनिवार को गांव में ही प्रदर्शन कर विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:34 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:34 PM (IST)
अनुसूचित जाति बस्ती की महिलाओं ने सड़क को लेकर किया प्रदर्शन
अनुसूचित जाति बस्ती की महिलाओं ने सड़क को लेकर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: सड़क सुविधा से वंचित कुटगौली गांव की महिलाओं ने शनिवार को गांव में ही प्रदर्शन कर शासन-प्रशासन पर गांव की उपेक्षा का आरोप लगाया।

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि स्यूनी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली अनुसूचित जाति बस्ती कुटगौली के ग्रामीण लंबे समय से गांव को सड़क से जोड़े जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है। गांव की गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने के लिए ग्रामीणों को खड़ी चढ़ाई पार करनी पड़ती है। गांव के लिए वन विभाग की दो मीटर चौड़ी बटिया बनी हुई है, इसकी चौड़ाई एक मीर बढ़ाकर गांव को सड़क से जोड़ा जा सकता है, लेकिन कई बार मांग करने के बाद भी इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है। सड़क के अभाव में ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शीघ्र सड़क बनाए जाने की मांग करते हुए महिलाओं ने कहा कि उनकी मांग नहीं सुनी गई तो वे उग्र आंदोलन को बाध्य होंगी। प्रदर्शन करने वालों में शकुंतला देवी, देवकी देवी, बसंती देवी, हीरा देवी, गोविंदी देवी, मंजू देवी और पूर्व जिला पंचायत सदस्य जगदीश कुमार शामिल थे। ========== गरीबों के खाते में दस हजार डाले केंद्र सरकार

पिथौरागढ़: कांग्रेस ने क‌र्फ्यू के चलते गरीब परिवार के समक्ष खड़ी हुई आर्थिक समस्या को देखते हुए केंद्र सरकार से गरीबों के खाते में दस हजार रुपये डाले जाने की मांग की है। पार्टी के पूर्व प्रांतीय प्रवक्ता भुवन पांडे ने कहा है कि क‌र्फ्यू के चलते तमाम लोगों को रोजगार छिन गया है। रोज कमाकर खाने वाले परिवारों के समक्ष भूखमरी की समस्या खड़ी हो गई है। अधिकांश परिवारों की जमा पूंजी खत्म हो चुकी है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि तत्काल गरीब परिवारों के खाते में दस-दस हजार की धनराशि डाली जाए।

chat bot
आपका साथी