दो सूत्रीय मांग को लेकर 16वें दिन भी आंदोलन पर डटे रहे पव्वाधार के ग्रामीण

दो सूत्रीय मांग को लेकर आंदोलित पव्वाधार के ग्रामीणों का आंदोलन 16वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:52 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:52 PM (IST)
दो सूत्रीय मांग को लेकर 16वें दिन भी आंदोलन पर डटे रहे पव्वाधार के ग्रामीण
दो सूत्रीय मांग को लेकर 16वें दिन भी आंदोलन पर डटे रहे पव्वाधार के ग्रामीण

संवाद सूत्र, गंगोलीहाट: दो सूत्रीय मांग को लेकर आंदोलित पव्वाधार के ग्रामीणों का आंदोलन 16वें दिन भी जारी रहा। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने शीघ्र मांग पूरी नहीं होने पर अब आंदोलन तेज करने की धमकी दी है।

शुक्रवार को पव्वाधार संघर्ष समिति के बैनर तले दीवानी राम, लालू राम, राजेंद्र राम, भोपाल राम, क्रमिक अनशन पर बैठे। समिति के अध्यक्ष शंकर सिंह ने कहा कि क्षेत्रवासियों द्वारा लंबे समय से पव्वाधार-नैनी जागेश्वर मोटर मार्ग व राइंका पव्वाधार में विज्ञान विषय की कक्षाएं संचालित करने की मांग की जा रही है, लेकिन ग्रामीणों की इन मांगों की लगातार अनदेखी की जा रही है। जिस कारण ग्रामीण अब आंदोलन को उग्र करने का मन बना रहे हैं। अनशनकारियों के समर्थन में संजय सिंह, गोपाल राम, बसंत राम, सुरेश राम, मदन सिंह, शंकर सिंह, रणजीत राम आदि ने धरना दिया। ======= मड़कनाली-सुरखाल पाठक सड़क को लेकर आंदोलित ग्रामीणों को विपक्षी दलों का मिला समर्थन

गंगोलीहाट: मड़कनाली-सुरखाल पाठक सड़क निर्माण की मांग को लेकर संघर्ष समिति का आंदोलन 12वें दिन भी जारी रहा। ग्रामीणों के आंदोलन को अब विपक्षी दलों का भी समर्थन मिलने लग गया है।

शुक्रवार को हर सिंह भंडारी, सूरज सिंह भंडारी, दान सिंह भंडारी, आनंद सिंह ने क्रमिक अनशन पर बैठकर आंदोलन को आगे बढ़ाया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी के हरीश बहादुर, आम आदमी पार्टी के गिरीश जोशी ने धरना स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों के आंदोलन को जायज बताते हुए समर्थन में धरना दिया। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा सरकार लोगों से झूठे वायदे कर रही है। डबल इंजन की सरकार में आज ग्रामीणों को सड़क के लिए इस तरह से आंदोलन करना पड़ रहा है। इस मौके पर समिति अध्यक्ष ललित सिंह बिष्ट, उपाध्यक्ष विक्रम सिंह, कोषाध्यक्ष केदार सिंह, सचिव पुष्कर सिंह, ठाकुर सिंह, सर्वजीत राम, किरन, राजेंद्र सिंह बिष्ट, शंकर सिंह, मदन सिंह, गोपाल राम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी