एडीएम के आश्वासन पर माने पव्वाधार के ग्रामीण

दो सूत्रीय मांगों को लेकर क्रमिक अनशन पर बैठे पव्वाधार के ग्रामीणों ने एडीएम के आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:32 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:32 PM (IST)
एडीएम के आश्वासन पर माने पव्वाधार के ग्रामीण
एडीएम के आश्वासन पर माने पव्वाधार के ग्रामीण

संवाद सूत्र, गंगोलीहाट: दो सूत्रीय मांगों को लेकर क्रमिक अनशन पर बैठे पव्वाधार के ग्रामीणों ने अपर जिलाधिकारी से मिले आश्वासन के बाद अपना आंदोलन वापस ले लिया है। साथ ही ग्रामीणों ने चेताया कि यदि आश्वासन के अनुरू प कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह फिर से आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

पव्वाधार संघर्ष समिति द्वारा पव्वाधार-नैनी जागेश्वर मोटर मार्ग व राइंका पव्वाधार में विज्ञान विषय संचालित करने की मांग को लेकर विगत 17 दिनों से क्रमिक अनशन किया जा रहा है। 18वें दिन अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान पुलिस उपाधीक्षक राजन सिंह रौतेला, एसडीएम बीएस फोनिया के साथ आंदोलित ग्रामीणों से बातचीत के लिए धरना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को 45 दिनों में उनकी मांगों पर कार्रवाई करने का लिखित आश्वासन दिया। प्रशासन से मिले आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपना आंदोलन वापस लेने का फैसला लिया। संघर्ष समिति अध्यक्ष शंकर सिंह ने कहा कि यदि 45 दिनों के भीतर मांगों पर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई तो क्षेत्र के ग्रामीण फिर से आंदोलन करने को बाध्य होंगे। 18वें दिन कैलाश राम, सुभाष चंद्र, लक्ष्मण सिंह, पूरन राम धरने पर बैठे थे। इस मौके पर खंड शिक्षाधिकारी विनय कुमार, शिक्षक संघ अध्यक्ष भीमराज भंडारी, थानाध्यक्ष दिनेश बल्लभ, तहसीलदार दिनेश कुटौला आदि भी मौजूद रहे। ======= प्रशासन और आंदोलनकारियों के बीच वार्ता विफल

गंगोलीहाट: मड़कनाली सुरखाल पाठक मोटर मार्ग निर्माण को लेकर चल रहे आंदोलन को समाप्त करने के लिए प्रशासन और आंदोलनकारियों के बीच समझौता वार्ता विफल हो चुकी है। प्रशासन द्वारा दो माह आंदोलन स्थगित करने के प्रस्ताव को आंदोलनकारियों ने ठुकरा दिया है। आंदोलनकारियों ने अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन प्रांरभ कर दिया है।

विगत 12 जुलाई से चल रहे आंदोलन को लेकर रविवार को एडीएम एफआर चौहान, सीओ राजेंद्र सिंह रौतेला, एसडीएम बीएल फोनिया, तहसीलदार दिनेश कुटोला, एई लोनिवि अनिल भदोरिया थानाध्यक्ष दिनेश बल्लभ अनशन स्थल पर पहुंचे। सायं छह बजे से प्रशासन और आंदोलनकारियों के बीच समझौता वार्ता हुई। एडीएम ने दो माह आंदोलन स्थगित करने का प्रस्ताव रखा। आंदोलनकारियों ने सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ होने पर ही आंदोलन समाप्त करने की बात कही। जिसके चलते वार्ता विफल हो गई। रविवार को ग्राम प्रधान राजेंद्र सिंह, हयात सिंह, आरएस सिंह, गोविंद सिंह क्रमिक अनशन पर बैठे हैं। एक दर्जन लोगों ने समर्थन में धरना दिया।

chat bot
आपका साथी