नौंवे दिन भी धरने में डटे पव्वाधार के ग्रामीण

दो सूत्रीय मांगों को लेकर संघर्ष समिति पव्वाधार का आंदोलन नौवें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:57 PM (IST)
नौंवे दिन भी धरने में डटे पव्वाधार के ग्रामीण
नौंवे दिन भी धरने में डटे पव्वाधार के ग्रामीण

संवाद सूत्र, गंगोलीहाट : दो सूत्रीय मांगों को लेकर संघर्ष समिति पव्वाधार का आंदोलन नौवें दिन भी जारी रहा। ग्रामीणों ने मांगें पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रखने का एलान किया है।

आंदोलन के नौंवे रोज पूरन राम, सतीश चंद्र, आनंद राम, उमेद राम क्रमिक धरने पर बैठे। गोपाल राम, रमेश राम, मनोज कुमार, अर्जुन सिंह बिष्ट, सुंदर लाल, कैलाश राम ने समर्थन दिया। धरना स्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा के दो सूत्रीय मांगों को लेकर क्षेत्रवासी पिछले नौ दिनों से धरने पर बैठे हैं। अभी तक शासन-प्रशासन ने उनकी कोई सुध नहीं ली है। कहा कि जब तक उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। जरू रत पड़ने पर आंदोलन को तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की मांगों के प्रति शासन-प्रशासन की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि प्रशासन का यही रवैया रहा तो उन्हें उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

उधर चम्पावत में बदहाल स्वास्थ्य सेवा को ठीक करने की माग को लेकर राज्य आंदोलनकारी मोहन पाठक के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय धौन में धरना दिया। वक्ताओं का कहना था कि पहाड़ों की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह बदहाल हो चुकी हैं। शासन प्रशासन की अनदेखी से अस्पतालों में पर्याप्त दवाएं और चिकित्सा उपकरण भी नहीं हैं। उन्होंने अस्पातल में सृजित चिकित्सकों व स्टाफ के पदों को भरने, एक्सरे मशीन लगाने, महिला विशेषज्ञ की तैनाती करने, पैथोलॉजी लैब बनाने तथा हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल को एम्स की तर्ज पर विकसित करने की मांग की। इस दौरान राजू पुनेठा, प्रकाश चंद्र, जगदीश राम, हरीश चंद्र, दिवान सिंह, नवीन सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी