सड़क मुआवजे की मांग को लेकर गरजे भंडारीगांव-बोकटा के ग्रामीण

भंडारीगांव-बोकटा सड़क निर्माण के लिए ली गई भूमि का मुआवजा नहीं मिलने से खिन्न ग्रामीणो ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 10:54 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 10:54 PM (IST)
सड़क मुआवजे की मांग को लेकर गरजे भंडारीगांव-बोकटा के ग्रामीण
सड़क मुआवजे की मांग को लेकर गरजे भंडारीगांव-बोकटा के ग्रामीण

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: भंडारीगांव-बोकटा सड़क निर्माण के लिए ली गई भूमि का मुआवजा नहीं मिलने से खिन्न ग्रामीणों ने शनिवार को प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए ग्रामीणों की नाप भूमि अधिग्रहित की गई थी, इसके अलावा सड़क के निर्माण से किसानों की खड़ी फसल बर्बाद हो गई थी। मलबा गिरने से कई मकानों को भी क्षति हुई थी। विभाग ने शीघ्र इन सबका मुआवजा दिए जाने का भरोसा दिया था, लेकिन आज तक मुआवजे का भुगतान नहीं हुआ है। सड़क निर्माण से गांव के पैदल रास्ते, पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हुई थी, इनका पुनर्निर्माण भी अब तक नहीं किया गया है, जिसके चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने मुआवजा और क्षतिग्रस्त परिसंपत्तियों का पुनर्निर्माण शीघ्र नहीं कराए जाने पर आंदोलन तेज कर देने की चेतावनी दी। प्रदर्शन करने वालों में नरेश जोशी, प्रवीण भट्ट, नारायण दत्त, आनंद सिंह, प्रवीण प्रसाद, भूपाल सिंह, कल्याण सिंह आदि शामिल थे।

======= धंसने लगी है छह माह पूर्व बनी छेड़ा-कुमैयाचौड़ सड़क पिथौरागढ़: छह माह पूर्व सुधारी गई छेड़ा-कुमैयाचौड़ सड़क धंसने लगी है। छेड़ा से 200 मीटर आगे सड़क धंसने से एक मोड़ खतरनाक हो गया है। इस रू ट पर हर रोज दर्जनों वाहनों का आवागमन होता है। सड़क धंसने से संभावित हादसे को लेकर आवागमन करने वाले लोग परेशान हैं। परेशान क्षेत्रवासियों ने धंस रही सड़क को बचाने के लिए समय रहते कार्रवाई की मांग लोक निर्माण विभाग से की है। ========= पर्यटन स्थलों को जोड़ने वाली सड़क खस्ताहाल

फोटो फाइल: 26 पीटीएच 09

परिचय: खस्ताहाल गंगोलीहाट- बेरीनाग सड़क संस, पिथौरागढ़: जिले के पर्यटन स्थल पाताल भुवनेश्वर, बेरीनाग, चौकोड़ी और हाट कालिका मंदिर को जोड़ने वाली गंगोलीहाट-बेरीनाग सड़क खस्ताहाल हो गई है। सड़क में लगा डामर कई जगह उखड़ जाने से वर्षा का पानी जमा हो रहा है। इससे आवागमन करने वाले लोगो को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्रवासियों ने अविलंब सड़क सुधारीकरण की मांग की है।

chat bot
आपका साथी