बारिश में भी धरने पर डटे रहे बेलतड़ी के ग्रामीण

पिथौरागए़ जनपद में हुई भारी बारिश के बावजूद सड़क की मांग को लेकर बेलतड़ी के ग्रामीण धरने पर डटे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:34 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:34 PM (IST)
बारिश में भी धरने पर डटे रहे बेलतड़ी के ग्रामीण
बारिश में भी धरने पर डटे रहे बेलतड़ी के ग्रामीण

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: सोमवार को सीमांत जनपद में हुई भारी बारिश के बावजूद सड़क की मांग को लेकर बेलतड़ी के ग्रामीण धरने पर डटे रहे। ग्रामीणों का कहना है कि चाहे कुछ भी हो जाए सड़क निर्माण शुरू नहीं होने तक आंदोलन जारी रखेंगे।

सोमवार को ग्रामीण भारी बारिश के बावजूद छाता लेकर निर्धारित धरना स्थल पर पहुंचे। यहां उन्होंने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि अशोकनगर से बेलतड़ी तक दो किमी सड़क की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन को 24 दिन बीत चुके हैं। बावजूद इसके ग्रामीणों की कोई सुध नहीं ली जा रही है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि इसी तरह से क्षेत्रवासियों की अनदेखी होती रही तो वह उग्र आंदोलन करने के साथ आगामी विस चुनाव का पूर्ण बहिष्कार करने को बाध्य होंगे। 24वें दिन पूर्णानंद भट्ट व राम सिंह धरने पर बैठे। उनके समर्थन में दर्जनों लोगों ने धरना दिया। ग्रामीणों ने आंदोलन के प्रति शासन-प्रशासन की उदासीनता पर तीव्र आक्रोश जताया। धरना स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि यदि उनकी सड़क की मांग शीघ्र पूरी नहीं हुई तो वह उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। उन्होंने सड़क नहीं बनने पर विस चुनावों में राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों को सबक सिखाने की भी चेतावनी दी है।

==============

जिले की मांग को लेकर 18वें दिन भी जारी रहा आमरण अनशन

संवाद सूत्र, डीडीहाट: डीडीहाट जिले की मांग को लेकर भारी बारिश के बीच 18वें दिन भी आमरण अनशन जारी रहा। पिछले तीन दिन से अनशन में बैठे अनशनकारियों के स्वास्थ्य में भी गिरावट आने लगी है। बावजूद इसके वह आमरण अनशन पर डटे रहे। अनशनकारियों के समर्थन में बड़ी संख्या में लोग धरने में बैठकर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं।

स्थानीय रामलीला मैदान में चल रहे आमरण अनशन के 18वें दिन पूर्व सैनिक कमलेश सिंह व पंकज बोरा ने तीसरे दिन भी अपना आमरण अनशन जारी रखा। दोनों अनशनकारियों के स्वास्थ्य में गिरावट आने लगी है। दोनों का वजन दो से तीन केजी गिर चुका है, मगर उन्होंने अपना अनशन जारी रखने का निर्णय लिया है। अनशनकारियों के समर्थन में दर्जनों लोगों ने धरना दिया और अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर जमकर नारेबाजी भी की।

chat bot
आपका साथी