बरम के ग्रामीणों ने पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन के खिलाफ दिया धरना

मुनस्यारी केबरम क्षेत्र के ग्रामीणों ने महिला को मुआवजा देने की मांग को लेकर तहसील परिसर में धरना।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 10:16 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 10:16 AM (IST)
बरम के ग्रामीणों ने पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन के खिलाफ दिया धरना
बरम के ग्रामीणों ने पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन के खिलाफ दिया धरना

संवाद सूत्र, मुनस्यारी: बरम क्षेत्र के ग्रामीणों ने महिला को मुआवजा देने की मांग को लेकर सोमवार को तहसील परिसर में धरना दिया। ग्रामीणों के एक सप्ताह के भीतर मुआवजा नहीं दिए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

ग्रामीण बरम गांव निवासी भवानी देवी की जमीन पर पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन द्वारा चाहरदीवारी बना दिए जाने के बाद मुआवजा दिए जाने की मांग की रहे हैं। बताया कि कारपोरेशन इसे अपनी भूमि बता रहा है। पिछले दिनों तहसील प्रशासन ने इस मामले की जांच करवाई थी, जिसमें संबंधित भूमि महिला के नाम पर दर्ज है। इसके बावजूद महिला को मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।

खिन्न ग्रामीणों ने सोमवार को यूथ कांग्रेस के विक्रम दानू की अगुवाई में तहसील परिसर में प्रदर्शन कर धरना दिया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पावर कारपोरेशन गरीब महिला की भूमि पर कब्जा कर उत्पीड़न कर रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में भवानी देवी, आनंदी देवी, तारा देवी, भूपेंद्र सिंह, आनंद सिंह, खगेंद्र सिंह आदि शामिल थे।

इधर, एसडीएम अभय प्रताप सिंह ने कहा है कि मामले की जांच कराई जा रही है, जल्द ही इसका समाधान निकाल लिया जाएगा। रमेश गड़कोटी

chat bot
आपका साथी