मल्ला जोहार के लास्पा में खाई में गिरने से ग्रामीण घायल

संवाद सूत्र, मुनस्यारी: उच्च हिमालयी मल्ला जोहार में लास्पा में एक ग्रामीण खाई में गिरने से घायल हो

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 09:51 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 09:51 PM (IST)
मल्ला जोहार के लास्पा में खाई में गिरने से ग्रामीण घायल
मल्ला जोहार के लास्पा में खाई में गिरने से ग्रामीण घायल

संवाद सूत्र, मुनस्यारी: उच्च हिमालयी मल्ला जोहार में लास्पा में एक ग्रामीण खाई में गिरने से घायल हो गया है। जिसकी सूचना प्रशासन को देते हुए ग्रामीण को उपचार के लिए मुनस्यारी लाने के लिए हेलीकॉप्टर की मांग की गई है।

मुनस्यारी से लगभग 45 किमी की दूरी पर स्थित एक ग्रामीण मार्ग से फिसलकर खाई में गिर कर जख्मी है। ग्रामीण के सिर में चोट लगी है। घायल ग्रामीण को उपचार के लिए मुनस्यारी या पिथौरागढ़ ले जाने के लिए एसडीएम मुनस्यारी और धारचूला को सूचित कर हेलीकाप्टर की मांग की गई। सुबह से की गई मांग के बाद भी अपरान्ह तक हेलीकॉप्टर लास्पा नहीं पहुंचा है। घायल ग्रामीण के साथ ग्रामीण लास्पा हेलीपैड़ पर हेलीकॉप्टर की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

मल्ला जोहार मार्ग विगत दो माह से बंद है। पैदल चलने योग्य मार्ग नहीं है। जिसके चलते घायल को मुनस्यारी ला पाना भी संभव नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि उच्च हिमालय में आपात स्थिति को देखते हुए हेलीकॉप्टर लगाया गया है। सूचना के घंटो बाद भी हेलीकॉप्टर नहीं पहुंचने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ======== दादी के साथ पोस्टआफिस से लौट रहे बालक को स्कूटी सवार ने मारी टक्कर

पिथौरागढ़: दादी के साथ घर लौट रहे एक चार वर्षीय बालक को अज्ञात स्कूटी सवार ने टक्कर मार दी। बच्चे को अस्पताल ले जाया गया। परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात स्कूटी सवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

सिमलगैर निवासी भाव्यांश अपनी दादी के साथ पोस्टआफिस से वापस लौट रहा था। इसी दौरान एक स्कूटी सवार ने भाव्यांश को टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद स्कूटी सवार मौके से फरार हो गया। बालक को अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद बालक को घर भेज दिया गया। नगर में दोपहिया वाहन चालक आए दिन लोगों को चोट पहुंचा रहे हैं। तमाम सामाजिक संगठनों ने ओवर स्पीड चलने वाले वाहन चालकों पर रोक लगाए जाने की मांग पुलिस से की है।

chat bot
आपका साथी