मवानी दवानी से मदरमा तक सड़क निर्माण पर भड़के ग्रामीण, किया प्रदर्शन

मवानी दवानी से मदरमा तक रोड निर्माण का ग्रामीणों ने विरोध किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:26 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:26 PM (IST)
मवानी दवानी से मदरमा तक सड़क निर्माण पर भड़के ग्रामीण, किया प्रदर्शन
मवानी दवानी से मदरमा तक सड़क निर्माण पर भड़के ग्रामीण, किया प्रदर्शन

जासं, पिथौरागढ़ : ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा बिना अनापत्ति प्रमाणपत्र लिए तहसील बंगापानी के मवानी -दवानी ग्राम पंचायत में मवानी दवानी से मदरमा तक सड़क काटे का विरोध तेज हो गया है। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य रोक कर प्रदर्शन किया। दो दिन के भीतर निर्माण कार्य पूरी तरह बंद नहीं किए जाने पर सड़क नहीं काटने देने की चेतावनी दी है।

ग्रामीण निर्माण विभाग इस समय मवानी-दवानी से मदरमा तक तीन किमी सड़क का निर्माण कर रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग ने ग्राम पंचायत की सिविल वन पंचायत भूमि पर बिना ग्रामीणों से अनापत्ति लिए सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ किया। ग्रामीणों को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। गांव के समाज सेवी एवं पूर्व बीडीसी सदस्य भगत मेहरा का कहना है कि यह क्षेत्र गोरी नदी से लगा हुआ है पूर्व से ही आपदा से ग्रसित है। सड़क निर्माण से गांव के गोचर, पनघट, पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। तीन परिवार खतरे में आ चुके हैं। सड़क का मलबा मकानों के ऊपर फेंका जा रहा है।

गुरु वार को ग्रामीणों ने पूर्व प्रस्तावित चेतावनी के तहत सड़क का कार्य रोक कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर ग्रामीणों ने कहा कि इसकी शिकायत तहसीलदार बंगापानी, उपजिलाधिकारी और जिलाधिकारी तक की गई। इसके बाद भी कार्य जारी है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क मकानों से सौ मीटर नीचे काटे जाने पर कोई विरोध नहीं है ऐसा नहीं होने पर दो दिन बाद ग्रामीण पूरी तरह मार्ग निर्माण का कार्य रोक देंगे। प्रदर्शन करने वालों में भगत मेहरा, लीलाधर, जयपाल राम, देवेंद्र राम, कृष्णा दानू, भवानी देवी, खीमा देवी, नरेंद्र गिरी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी