ग्राम पंचायत पाली पहुंचकर लिए ग्रामीणों के सैंपल

ग्राम पंचायत पाली पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:28 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:28 PM (IST)
ग्राम पंचायत पाली पहुंचकर लिए ग्रामीणों के सैंपल
ग्राम पंचायत पाली पहुंचकर लिए ग्रामीणों के सैंपल

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: महानगरों से अपने गांव वापस लौट रहे प्रवासी अपने साथ कोरोना ला रहे हैं। इससे गांवों के अन्य नागरिकों में संक्रमण का खतरा बना हुआ है। जिला मुख्यालय के नजदीकी ग्राम पंचायत पाली में दिल्ली, पुणे आदि शहरों से लौटे कुछ प्रवासियों के संक्रमित मिलने के बाद ग्रामीणों में संक्रमण का भय पैदा हो गया है।

बुधवार को ग्राम प्रधान पाली ललित बसेड़ा ने जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा से गांव में सैंपलिंग कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजने की मांग की। जिस पर दीपिका ने तत्काल मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एचसी पंत से संपर्क कर उनसे पाली गांव में टीम भेजने का आग्रह किया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पाली गांव पहुंचकर ग्रामीणों के सैंपल लिए। इसके लिए ग्रामीणों ने जिपं अध्यक्ष व स्वास्थ्य विभाग की टीम का आभार जताया। जिपं अध्यक्ष दीपिका ने लोगों से कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए विशेष सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने ग्रामीणों से बीमारी न छुपाने और किसी भी तरह के लक्षण पाए जाने पर तुरंत जांच कराने का आह्वान किया है, जिससे समय पर उनका उपचार हो सके।

======= अठखेत की ग्राम प्रधान ने की ग्रामीणों की सैंपलिंग कराने की मांग थल: ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। ग्राम पंचायत अठखेत में बीते रोज तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर पूरे गांव में संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। एहतियात के तौर पर ग्राम प्रधान पुष्पा भैंसोड़ा ने उपजिलाधिकारी बेरीनाग को पत्र भेजकर गांव में सैंपलिंग के लिए शीघ्र टीम भेजने की मांग की। इधर, एसडीएम अभय प्रताप सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत अठखेत में सैंपलिंग के लिए डीडीहाट स्वास्थ्य केंद्र की टीम को निर्देशित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी