कच्ची सड़क से परेशान हैं ग्रामीण

भारत- नेपाल सीमा क्षेत्र के लिए बनाई गई क्वीतड़-जमतड़ी सड़क की बदहाली से ग्रामीण बेहद परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 11:35 PM (IST)
कच्ची सड़क से परेशान  हैं ग्रामीण
कच्ची सड़क से परेशान हैं ग्रामीण

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : भारत- नेपाल सीमा क्षेत्र के लिए बनाई गई क्वीतड़-जमतड़ी सड़क की बदहाली से क्षेत्र के दर्जनों गांवों में रहने वाली सैकड़ों की आबादी परेशान है। सड़क की हालत सुधारे जाने के लिए कई बार मांग कर चुके क्षेत्रवासी लोनिवि की उदासीनता से आहत हैं। क्षेत्रवासियों ने अब विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है।

विकासखंड मूनाकोट के अंतर्गत क्वीतड़ से जमतड़ी तक सात किमी. सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग ने कराया था। सड़क बेहद सकरी काटी गई। एक वक्त में सड़क में एक ही वाहन आवागमन कर सकता है। विपरीत दिशा से आने वाले वाहन को पास देने में चालकों को खासी दिक्कत उठानी पड़ती है। आठ वर्ष बीतने के बाद भी सड़क को पक्का करने की दिशा में कोई पहल नहीं की गई है।

क्षेत्रवासियों का कहना है सड़क नेपाल सीमा से सटे हल्दू गांव तक स्वीकृत है। जमतड़ी से हल्दू तक सड़क का निर्माण पीएमजीएसवाइ को सौंपा गया है। पीएमजीएसवाई सड़क ने पर्याप्त चौड़ाई के साथ ही अब सड़क पर डामरीकरण की कार्रवाई भी शुरू कर दी है। लोनिवि के अधीन आने वाली सड़क की बदहाली के चलते लोगों को इसका पूरा लाभ नहीं मिल पाएगा। क्षेत्रवासियों ने लोनिवि के अधीन आने वाली सड़क की हालत अविलंब सुधारे जाने की मांग की है। सड़क सुधारीकरण नहीं होने पर क्षेत्रवासी नर सिंह, दीवान सिंह, बजीर सिंह, कुंडल सिंह, भरत सिंह, सूरज सिंह, सुरेश राम, मोहन राम, नवीन कुमार ने लोनिवि के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि अब इस मामले में हीलाहवाली कतई बर्दास्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी