जौलजीबी में वैक्सीनेशन शुरू , युवाओं में उत्साह

संवाद सूत्र, जौलजीबी: नेपाल सीमा पर स्थित जौलजीबी में 18 साल से अधिक उम्र वाले युवाओं का वैक्सीनेशन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:16 PM (IST)
जौलजीबी में वैक्सीनेशन शुरू , युवाओं में उत्साह
जौलजीबी में वैक्सीनेशन शुरू , युवाओं में उत्साह

संवाद सूत्र, जौलजीबी: नेपाल सीमा पर स्थित जौलजीबी में 18 साल से अधिक उम्र वाले युवाओं का वैक्सीनेशन प्रारंभ हो गया है। वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में उत्साह रहा।

जौलजीबी में पूर्व में भी 45 साल से अधिक उम्र वालों के वैक्सीनेशन के लिए शिविर लगा। उस समय वैक्सीनेशन के लिए काफी कम लोग पहुंचे। वनराजि गांवों से कोई भी नहंी पहुंचा। रविवार को वैक्सीनेशन के लिए शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 45 साल से अधिक उम्र और 18 साल से अधिक उम्र वालों को टीका लगना था। रविवार को वैक्सीनेशन के लिए लोग उमड़ पड़े। जौलजीबी काली और गोरी नदी घाटी का केंद्र बिंदु है। तीन दर्जन के आसपास गांव इस स्थल से जुड़े हैं।

रविवार के शिविर को लेकर नेपाल सीमा से लगे जौलजीबी में भारी संख्या में ग्रामीण पहुंचे। धारचूला से पहुंची चिकित्सा टीम के फार्मासिस्ट महेश चंद्र पाटनी, आरती कार्की, एएनएम बेबी, रेखा बिष्ट, फार्मासिस्ट सुंदर सिंह बौनाल और हरीश पैंतोला ने टीके लगाए। शिविर के संचालन में व्यापार संघ अध्यक्ष धीरेंद्र धर्मशक्तू, राजेंद्र पांगती, भूपाल, पुष्कर राज, बसंत भट्ट, जाहिद हुसैन ,गजेंद्र पतियाल, निशा आदि ने सहयोग दिया। शिविर में 18 से 44 वर्ष की उम्र के सौ लोगों और 45 वर्ष से अधिक उम्र के 32 लोगों को टीका लगाया गया। युवाओं में टीके को लेकर अधिक उत्साह बना रहा। ======= कोरोना से बचाव का टीकाकरण एकमात्र उपाय

लोहाघाट : पूर्व अ‌र्द्ध सैनिक बल की जिला इकाई की रविवार को बैठक हुई। जिसमें लोगों को कोविड 19 टीकाकरण के प्रति फैलाए जा रहे भ्रम के प्रति जागरूक किया जाएगा। संगठन संरक्षक आरपी ओली ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर ने यह साबित कर दिया कि जिन लोगों ने टीका लिया उन पर संक्रमण का प्रभाव नहीं पड़ा और अगर वे संक्रमित हुए भी तो बिना अस्पताल गए स्वस्थ हो गए। कई अनुसंधान के बाद यह टीका बना है जो पूरी तरह सुरक्षित है। अधिकाश अधिकारी, स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर, मीडियाकर्मी वैक्सीन ले चुके हैं। आज तक इसके कारण कहीं से कोई अप्रिय सूचना नहीं मिली है। इस दौरान एनआर टम्टा, भुवन चंद्र जोशी, उमापति, मदन सिंह, जय सिंह, छत्रसिंह, एलएम शाह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी