पिथौरागढ़ के तीन और व्यक्तियों की कोरोना ने ली जान

पिथौरागढ़ जिले में कोरोना कहर बनकर टूट रहा है। कोरोना संक्रमण से तीन और लोगों की मौत हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 10:53 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 10:53 PM (IST)
पिथौरागढ़ के तीन और व्यक्तियों की कोरोना ने ली जान
पिथौरागढ़ के तीन और व्यक्तियों की कोरोना ने ली जान

पिथौरागढ़, जेएनएन: सीमांत जिले में कोरोना कहर बनकर टूट रहा है। कोरोना से आए दिन लोगों की मौत हो रही है। मंगलवार को जिले में कोरोना से दो और व्यक्तियों की मौत हुई। इसके अलावा एक व्यक्ति ने बीती रात्रि हल्द्वानी में उपचार के दौरान दम तोड़ा। जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 24 पहुंच चुका है। जिसमें तीन व्यक्तियों की मौत हल्द्वानी में हुई है। बीते एक माह के अंतराल में जिले में कोरोना से 17 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा. हरीश चंद्र पंत ने बताया कि सोमवार की रात्रि नगर के धारचूला रोड सिल्थाम निवासी 81 वर्षीय बुजुर्ग व बजेटी निवासी 70 वर्षीय महिला की तबीयत खराब होने पर उन्हें जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां रैपिड एंटीजन टेस्ट में दोनों में कोरोना की पुष्टि हुई। मंगलवार की सुबह उपचार के दौरान दोनों संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। दोपहर में स्थानीय रामेश्वर घाट में बनाए गए कोविड स्थल में दोनों की कोविड प्रोटोकाल के तहत अंत्येष्टि की गई। इसके अलावा चार दिन पूर्व जिला चिकित्सालय से रेफर किए गए बीसाबजेड़ निवासी 54 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की बीती रात्रि हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। डा. पंत ने बताया कि मंगलवार को जिले में कोरोना के कुल 14 नए मामले सामने आए। जिसमें आरटीपीसीआर में 7 व एंटीजन में 7 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। जिले में अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 133 पहुंच चुकी है। मंगलवार को जिले से 406 लोगों के सैंपल लिए गए। ========= जीआइसी मऊ की छात्रा निकली कोरोना पाजिटिव लोहाघाट : जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों संख्या में इजाफा हो रहा है। मंगलवार को बाराकोट ब्लाक के जीआइसी मऊ की एक छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने छात्रा को होम आइसोलेट कर दिया है।

प्रभारी सीएमएस डा. जुनैद कमर ने बताया कि 20 नवंबर को जीआइसी मऊ में कोरोना जाच के सैंपल लिए गए थे। आरटीपीसीआर जांच में छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि छात्रा को होम आइसोलेट कर दिया गया है। छात्रा के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनके सैंपल जांच के लिए भेज जाऐंगे। मंगलवार को सीएचसी अस्पताल सहित यात्रियों के 108 सेंपल जांच के लिए भेजे गए है। सीएमएस ने लोगों से शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने, मास्क पहने, भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से परहेज करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी