पिथौरागढ के जंगल में गद्दे, चादर कंबल फेंके जाने से ग्रामीणों में हड़कंप

पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर गुरू ड़ा के वन पंचायत जंगल में उपयेाग किए गए कंबल आदि फेंकने ेसे ग्रामीणों में हड़कंप मचा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:29 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:29 PM (IST)
पिथौरागढ के जंगल में गद्दे, चादर कंबल फेंके जाने से ग्रामीणों में हड़कंप
पिथौरागढ के जंगल में गद्दे, चादर कंबल फेंके जाने से ग्रामीणों में हड़कंप

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर गुरू ड़ा के वन पंचायत जंगल में बीती रात्रि उपयोग किए गए बिस्तर, कंबल, चादर आदि फेंकने से हड़कंप मच गया। जंगल में सामग्री निस्तारित किए जाने से भड़के ग्रामीण सोमवार को मुख्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मामले की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि इस मामले में जरा भी कोताही बरती गई तो वे उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। वहीं जिलाधिकारी ने उन्हें मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

सरपंच मोहन चंद्र पांडेय ने बताया कि सोमवार सुबह जैसे ही ग्रामीण घरों से बाहर निकले तो उन्हें गांव से लगे वन पंचायत के जंगल में पुराने बिस्तर, कंबल और चादरों का ढेर पड़ा हुआ मिला। उन्होंने आशंका जताई कि यह कूड़ा किसी अस्पताल का हो सकता है। उन्हें संशय है कि कोरोना संक्रमितों के उपयोग में लाई गई उक्त सामग्री को निस्तारित करने के उद्देश्य से गुरू ड़ा गांव के जंगल में फेंका गया है। यदि ऐसा हुआ तो पूरे क्षेत्र में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। ग्रामीणों ने इसे गंभीर मामला बता इसकी जांच करने और कूड़ा को क्षेत्र से हटाने की मांग की है। ग्रामीणों ने इस मामले में शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर जिला मुख्यालय आकर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

---

वर्जन

गुरू ड़ा के जंगलों में कंबल, चादर आदि फेंके जाने की सूचना मिली है। राजस्व विभाग से जानकारी जुटाई जा रही है। कूड़ा किसी अस्पताल का मिला तो कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- डा. आशीष चौहान, जिलाधिकारी, पिथौरागढ़

chat bot
आपका साथी