पिथौरागढ़ के थल क्षेत्र में घर में रखे पौने 11 तोला सोने के गहने चोरी

थल थाना क्षेत्र अंतर्गत अलगड़ गांव में चोरों ने घर में रखे 11 तोला सोने के आभूषण चोरी लिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:03 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:03 PM (IST)
पिथौरागढ़ के थल क्षेत्र में घर में रखे पौने 11 तोला सोने के गहने चोरी
पिथौरागढ़ के थल क्षेत्र में घर में रखे पौने 11 तोला सोने के गहने चोरी

संवाद सूत्र, थल : थाना क्षेत्र अंतर्गत अलगड़ गांव में चोरों ने घर में रखे 11 तोला सोने के आभूषण चुरा लिए। घर में रह रही अकेली महिला को इसकी भनक तक नहीं लगी। गांव में पहली बार हुई चोरी की घटना को लेकर ग्रामीणों में दहशत है।

अलगड़ा गांव निवासी त्रिलोकी चंद्र भट्ट के घर को चोरों ने निशाना बनाया। त्रिलोकी चंद्र भट्ट अपना उपचार कराने हल्द्वानी में रहने वाले पुत्र के पास गए थे। घर पर उनकी पत्नी बसंती देवी अकेली थीं। शनिवार की रात बसंती देवी कई कमरों वाले अपने मकान के एक कमरे में सोई थी। घर के जिस कमरे में सोने के गहने रखे थे, उसके दरवाजे पर ताला लगा था। रविवार सुबह कमरे का ताला टूटा देखा तो वह कमरे में गई। वहां अलमारी में रखे सोने के गहने गायब थे।

गांव में पहली बार हुई चोरी की खबर मिलते ही सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर थल थाने से पुलिस टीम, एसओजी पिथौरागढ़ की टीम, डॉग स्क्वाइड टीम और अल्मोड़ा से फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ टीम जांच पड़ताल के लिए गांव पहुंचे। थानाध्यक्ष एवं जांच अधिकारी पीएस नेगी ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ भादवि धारा 457 और 380 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है। मौके पर पिथौरागढ़ से पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल मनराल भी पहुंचे। पहाड़ के शांत माने जाने वाले गांव में घर में घुसकर चोरी की घटना से ग्रामीण खौफजदा हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को इस संबंध में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। साथ ही चोरी का पर्दाफाश कर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी