मुनस्यारी से मदकोट के मध्य भदेली में आठ दिन बाद खुला मार्ग

जौलजीबी-मुनस्यारी मार्ग पर मदकोट से मुनस्यारी के बीच भदेली के पास बंद मार्ग आठ दिन बाद छोट ेवाहनों के लिए खुला।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 10:43 PM (IST)
मुनस्यारी से मदकोट के मध्य भदेली में आठ दिन बाद खुला मार्ग
मुनस्यारी से मदकोट के मध्य भदेली में आठ दिन बाद खुला मार्ग

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: जौलजीबी-मुनस्यारी मार्ग पर मदकोट से मुनस्यारी के बीच भदेली के पास बंद मार्ग आठ दिन बाद छोटे वाहनों के लिए खुल गया है। मार्ग खुलने से विगत सात दिनों से शेष दुनिया से अलग-थलग पड़े तहसील मुनस्यारी और बंगापानी के लगभग साठ गांवों को राहत मिल चुकी है।

बीते दिनों भी भारी बारिश के चलते 19 जून को मुनस्यारी-जौलजीबी मार्ग में मदकोट से मुनस्यारी के बीच भदेली के पास गोरी नदी के कटाव से सड़क बह गई थी। भदेली में दो दुकानें भी बह गई थी। यहां पर कई मीटर सड़क का नामोनिशान मिट गया था। जौलजीबी-मुनस्यारी मार्ग के जौलजीबी से लगभग 20 किमी दूर चर गाड़ के पास सड़क धंसने और पुल के खतरे में आने से मौरी से लेकर भदेली तक का शेष जगत से संपर्क भंग था। विगत सात दिनों से क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति ठप थी। क्षेत्र में साग, सब्जी ,फल सहित गैस का संकट बना हुआ था। भदेली के पास बीआरओ को नए सिरे से सड़क काटनी थी। मदकोट से 22 किमी दूर मुनस्यारी पहुंचने के लिए लोगों को एक हजार रु पये तक खर्च करने पड़ रहे थे।

बीआरओ ने शनिवार को यहां पर मार्ग खोल दिया है। अभी मार्ग मात्र छोटे वाहनों के लिए खुला है। जिसके चलते बड़े गैस वाहन, सब्जी वाहनों के मदकोट, बंगापानी तक पहुंचना मुश्किल है, परंतु छोटे वाहनों से वाया मुनस्यारी होकर अब क्षेत्र का वाहन सम्पर्क हो चुका है। आठ दिन बाद मार्ग खुलने से जनता ने राहत की सांस ली है। जौलजीबी से मदकोट के बीच लुम्ती, मौरी के पास चरगाड़ के पास पुल के खतरे में होने से जौलजीबी से सीधे मदकोट, मुनस्यारी आवाजाही नहीं हो सकती है।

chat bot
आपका साथी