नलों में गंदा पानी आने से जनता में आक्रोश, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

थल कस्बे में नलों से गंदा पानी आने से जनता में आक्रोश व्याप्त है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 04:18 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 05:28 PM (IST)
नलों में गंदा पानी आने से जनता में आक्रोश, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी
नलों में गंदा पानी आने से जनता में आक्रोश, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

संवाद सूत्र, थल (पिथौरागढ़ ): थल कस्बे में नलों से गंदा पानी आने से जनता में आक्रोश व्याप्त है। सोमवार से नलों में साफ पानी नहीं आने पर जल संस्थान के खिलाफ प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

थल के लिए सत्याल गांव के स्रोत से पेयजल की आपूर्ति होती है। विगत एक सप्ताह से नलों में गंदा पानी आ रहा है। यह समय न तो मानसून काल है और नहीं बारिश हुई है ऐसे में गंदा पानी आने से लोग नलों के बजाय स्रोतों से पानी लाकर पी रहे हैं। इस संबंध में जनता कई बार जल संस्थान से शिकायत कर चुकी है। शिकायत के बाद भी जल संस्थान द्वारा कोई कदम नहीं उठाए जाने से अब जनता का धैर्य जबाव देने लगा है।

इस संबंध में रविवार को थल के कुछ जागरू क लोगों ने जब पेयजल लाइन का निरीक्षण किया तो सत्याल गांव गधेरे में पाइप लाइन सीधे नाले से जुड़ी है और चैंबर से हटाया गया है। जिसके चलते नलों में नाले का गंदा पानी आ रहा है। समाज सेवी मनोहर सिंह मुन्ना ने इसे सीधे जनस्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ बताया है। उन्होंने कहा कि सोमवार की आपूर्ति में भी यदि नलों से गंदा पानी आया तो जनता थल बस स्टेशन के पास जल संस्थान के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

इस संबंध में जब जल संस्थान के क्षेत्रीय अवर अभियंता से बात करने का प्रयास किया तो फोन रेंज से बाहर आया। जिसे लेकर जनता में रोष अधिक बढ़ चुका है। इस पेयजल लाइन से लगभग दो हजार की आबादी जुड़ी है। लोग नलों में गंदा पानी आने से दूर-दूर स्रोतों से जाकर पानी ला कर प्यास बुझा रहे हैं। ======== पेयजल लाइन की मरम्मत के लिए इस्टीमेट शासन के पास गया है। इससे पूर्व सोमवार को लाइनमैन को सामग्री के साथ भेजा जा रहा है जो पेयजल लाइन में आई खराबी ठीक कर उसे सीधे चैंबर से जोड़ेगा।

- प्रतीक चन्याल, जेई, जल संस्थान, थल

chat bot
आपका साथी