नाचनी-बांसबगड़ सड़क की तकनीकी खामी अब आने लगी है सामने, मोड़ पर घंटों फंसी रही रोडजेव बस

नाचनी-बांसबगड़ सड़क निर्माण में हुई तकनीकी चूक यात्रियों पर भारी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:42 PM (IST)
नाचनी-बांसबगड़ सड़क की तकनीकी खामी अब आने लगी है सामने, मोड़ पर घंटों फंसी रही रोडजेव बस
नाचनी-बांसबगड़ सड़क की तकनीकी खामी अब आने लगी है सामने, मोड़ पर घंटों फंसी रही रोडजेव बस

संवाद सूत्र, नाचनी: नाचनी-बांसबगड़ सड़क निर्माण में हुई तकनीकी चूक यात्रियों पर भारी पड़ रही है। आए दिन वाहन सड़क में फंस रहे हैं। शुक्रवार को रोडवेज की बस मार्ग में फंस गई। चालक ने खासी मशक्कत कर बस को निकाला। इस दौरान यात्री खासे परेशान रहे।

बांसबगड़ से दिल्ली के लिए चलने वाली रोडवेज की बस शुक्रवार को एक मोड़ पर फंस गई। बेहद संकरे इस मोड़ पर बस के फंस जाने से सड़क जाम हो गई। नाचनी-बांसबगड़ के बीच आवागमन करने वाली तमाम वाहन खड़े हो गए। रोडवेज चालक ने यात्रियों की मदद से कई घंटे मशक्कत कर बमुश्किल मोड़ से बस को निकाला। इस दौरान यात्री खासे परेशान रहे। क्षेत्रवासियों ने बताया कि सड़क कई स्थानों पर बेहद संकरी है, जिससे बड़े वाहनों को आवागमन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन वाहन मोड़ों में फंस रहे हैं। किनारे गहरी खाई वाली इस सड़क पर हादसे की पूरी आशंका बनी हुई है। क्षेत्रवासियों ने संकरी सड़क को अविलंब चौड़ा कराए जाने की मांग की है। सड़क की हालत नहीं सुधारे जाने पर क्षेत्रवासियों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। ======= 15 किलोमीटर का किराया 140 रुपया!बरम: जितने रुपये में पिथौरागढ़ से धारचूला तक का सफर तय हो जाता है उतने पैसे में अब 15 किमी. ही सफर हो पा रहा है। बरम क्षेत्र में टैक्सी चालक यात्रियों से खुली लूट पर उतर आए हैं। मनमाने किराए से यात्रियों में गहरा आक्रोश है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन ने वाहनों में क्षमता से आधी सवारियां बैठाने का मानक तय कर दिया है। इस मानक के लागू होने के बाद टैक्सी चालकों ने अपना किराया दोगुना कर दिया है। नया मानक लागू होने से पूर्व बरम से जौलजीबी तक 15 किमी. का किराया 70 रुपये लिया जा रहा था जो पहले ही खासा अधिक था। वर्तमान में टैक्सी चालकों ने किराया बढ़ाकर 150 रुपये कर दिया है। किराये में हुई इस मनमानी बढ़ोतरी से लोगों में गहरा आक्रोश है। यात्रियों ने कहा है कि मनमाना किराया वसूले जाने की शिकायत तहसील प्रशासन से भी की है, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई है।

इधर एआरटीओ ने कहा है कि मनमाने किराए पर रोक के लिए टैक्सी चालकों को निर्देशित किया गया है। निर्धारित से अधिक किराया वसूला जाने पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी