पिथौरागढ़ नगर में नहीं आएंगी टैक्सियों, जाम से मिलेगी मुक्ति

पिथौरागढ़ में नगर में बढ़ते वाहनों के दबाव को देखते हुए अब टैक्सियों के नगर में प्रवेश पर लगी रोक।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 10:38 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 10:57 AM (IST)
पिथौरागढ़ नगर में नहीं आएंगी टैक्सियों, जाम से मिलेगी मुक्ति
पिथौरागढ़ नगर में नहीं आएंगी टैक्सियों, जाम से मिलेगी मुक्ति

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: नगर में बढ़ते वाहनों के दबाव को देखते हुए अब टैक्सियों के नगर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बाहर से आने वाली टैक्सियां नगर से बाहर ही खड़ी की जाएंगी। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने चयनित स्थलों का निरीक्षण कर दो दिन के भीतर पार्किंग स्थलों का समतलीकरण करने के निर्देश पालिका के अधिशासी अधिकारी को दिए हैं।

बाहर से आने वाले वाहन-टैक्सियां नगर के भीतर ही यात्रियों को उतारती हैं। इससे नगर में यातायात की समस्या खड़ी होती है। पैदल चलने वाले लोगों को तो परेशानी उठानी पड़ती ही है, साथ ही कई बार जाम की स्थिति भी पैदा होती है। इस समस्या को देखते हुए प्रशासन और पुलिस ने अब टैक्सियों को नगर के बाहर ही खड़े करवाने की योजना बनाई है। इसके लिए छह पार्किंग स्थल चयनित किए गए हैं।

जिलाधिकारी डा.विजय कुमार जोगदंडे और पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने सोमवार को नए पार्किंग स्थलों का निरीक्षण किया। डीएम ने बताया कि नगर की यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए नई व्यवस्था तय की गई है। एसपी ने कहा कि व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी को सहयोग देना जरू री होगा। इस तरह होगी नई व्यवस्था

पिथौरागढ़: नई व्यवस्था के तहत चंडाक रोड से आने वाले वाहनों को गैस गोदाम से टीआरसी के बीच तीन स्थानों पर पार्क किया जाएगा। मढ़, पंडा, बास्ते, धनोड़ा से आने वाले वाहन ग्रिफ बैंड के पास, थल मुवानी, बुंगाछीना, बीसाबजेड़ से आने वाले वाहन पंडा बाईपास में, धारचूला, मुनस्यारी, जौलजीबी, मदकोट, डीडीहाट, भागीचौरा, वड्डा, झूलाघाट से आने वाले वाहन एपीएस के निकट, लोहाघाट, अल्मोड़ा, बेरीनाग, गंगोलीहाट से आने वाले वाहन धमौड़ सिद्धेश्वर मंदिर के पास खड़े किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी