एसडीएस राजकीय इंटर कालेज के विद्यार्थियों ने किया पौधारोपण

पिथौरागढ़ एसडीएस राइंका के विद्यार्थियों ने पौधे लगाकर थर्टी फ‌र्स्ट मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 11:32 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 11:32 PM (IST)
एसडीएस राजकीय इंटर कालेज के विद्यार्थियों ने किया पौधारोपण
एसडीएस राजकीय इंटर कालेज के विद्यार्थियों ने किया पौधारोपण

पिथौरागढ़, जेएनएन: एसडीएस राइंका के विद्यार्थियों ने पौधे लगाकर थर्टी फ‌र्स्ट मनाया। इस अवसर पर विविध प्रतियोगिताएं कराई गई और वर्ष भर आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

प्रधानाचार्य मोहन चंद्र पाठक की अगुवाई में विद्यार्थियों ने अपने-अपने नाम के पौधे लगाए और पौधों को सुरक्षित रखने का संकल्प लिया। विद्यार्थियों के बीच सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता कराई गई। प्रतियोगिता में कार्तिक पाटनी ने प्रथम, कन्हैया गुप्ता ने द्वितीय गौरव पंत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के निर्णायक महेंद्र प्रताप सिंह, किशन सिंह, बसंती जोशी थे।

वर्ष 2020 में आयोजित आनलाइन प्रतियोगिताओं के विजेता रोहित चुलकोटिया, प्रकाश सिंह, प्रियांशी पांडे, कन्हैया गुप्ता, संजू चुलकोटिया, हिमांशु कुमार, रोशन सिंह मेहता, मोहित पांडेय, मुस्कान को प्रधानाचार्य ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम को संपन्न कराने में भुवन चंद्र उप्रेती, अशोक मेहता, शंकर सिंह बोहरा, हरीश चंद्र जोशी आदि ने सहयोग दिया। ======== सीमांत जिले में शांतिपूर्ण ढंग से मना थर्टी फ‌र्स्ट

पिथौरागढ़: सीमांत जिले में थर्टी फ‌र्स्ट पर कोविड-19 का पूरा असर दिखा। इस वर्ष न डीजे का शोर सुनाई दिया और नहीं आतिशबाजी हुई। पिछले वर्ष की तुलना में हुड़दंग कम हुआ। सामूहिक कार्यक्रमों की जगह लोगों ने घर पर ही जश्न मनाने को प्राथमिकता दी। हुड़दंग रोकने के लिए पुलिस के कड़े इंतजाम का भी असर साफ दिखा। होटल, रेस्टोरेंट, पर्यटक आवास गृह में सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हुए।

थर्टी फ‌र्स्ट को लेकर सामूहिक कार्यक्रम न करने का आह्वान प्रशासन ने लोगों से किया था। संक्रमण की आशंका को देखते हुए लोगों ने इस अपील पर अमल किया। लोग घरों से नहीं निकले। अधिकांश लोगों ने अपने परिवार के साथ ही थर्टी फ‌र्स्ट मनाया। घरों में ही दावतें हुई। बीते वर्ष तक जहां नगर की सड़कों पर भीड़-भाड़ रहती थी, वहीं इस वर्ष नौ बजे से पहले ही सड़कें सूनसान हो गई। नगर में कहीं भी डीजे का शोर नहीं सुनाई दिया। कुछ लोगों ने आठ बजे से पहले ही थोड़ी बहुत आतिशबाजी की। रात्रि में आतिशबाजी नहीं हुई। शुक्रवार को लोगों ने एक दूसरे को फोन पर नए वर्ष की शुभकामनाएं दी।

chat bot
आपका साथी