एसएसबी ने नेपाल सीमा से लगे क्षेत्र में चलाया कल्याण कार्यक्रम

सशस्त्र सीमा बल ने सीमा चौकी झूलाघाट के कार्यक्षेत्र तालेश्वर मंदिर क्षेत्र में नागरिक कल्याण कार्यक्रम आयोजित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:10 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:15 PM (IST)
एसएसबी ने नेपाल सीमा से लगे क्षेत्र में चलाया कल्याण कार्यक्रम
एसएसबी ने नेपाल सीमा से लगे क्षेत्र में चलाया कल्याण कार्यक्रम

जासं, पिथौरागढ़: सशस्त्र सीमा बल ने सीमा चौकी झूलाघाट के कार्यक्षेत्र तालेश्वर मंदिर क्षेत्र में नागरिक कल्याण कार्यक्रम आयोजित किया।

एसएसबी की 55 वीं वाहिनी कार्यवाहक कमांडेंट रवींद्र कुमार राजेश्वरी के नेतृत्व में बल द्वारा सीमा चौकी झूलाघाट के कार्यक्षेत्र तालेश्वर मंदिर में नागरिक कल्याण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर तालेश्वर मंदिर को दो और खर्कतड़ी ग्राम पंचायत को चार सोलर लाइट वितरित किए गए। कानड़ी के ग्रामीणों को दरी, तिरपाल, कुर्सियां और खेल सामग्री वितरित की गई। कोरोना को लेकर सीमा पर रहने वालों को जागरू क भी किया गया।

इस मौके पर कार्यवाहक सेनानी आरके राजेश्वरी ने ग्रामीणों को कोरोना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव केवल सावधानी है और सावधानी के लिए सभी को जागरू क रहना होगा। इस मौके पर बचाव के उपाय ग्रामीणों को बताए गए। इस मौके पर उन्होंने काली नदी पर रात के समय ट्यूब के सहारे होने वाली अवैध आवाजाही के बारे में भी चर्चा की और इस तरह की गतिविधि नजर आने पर तत्काल निकट की एसएसबी चौकी को देने की अपील की। उन्होंने बताया कि अवैध आवाजाही, तस्करी और अन्य अवांछनीय गतिविधियों को लेकर बल के जवान चौबीस घंटे गश्त लगा रहे हैं। सीमा पर होने वाली अवैध गतिविधियों के लिए ग्रामीणों का सहयोग आवश्यक बताया।

कार्यक्रम के बाद कार्यवाहक सेनानी राजेश्वरी के नेतृत्व में झूलाघाट से अमतड़ी तक गश्त लगाई गई। गश्त के दौरान सीमा पर स्थित सभी गांवों के ग्रामीणो से मिल कर अवैध आवाजाही और तस्करी पर रोक लगाने के लिए सहयोग मांगा गया। गश्त लगाने वालों में सहायक सेनानी संतोष लाल, उप निरीक्षक कृष्णानंद नगरकोटी, मेघ सिंह सहित सीमा चौकी के जवान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी