नेपाल सीमा पर सांवलीसेरा गांव में बनेगा खेल मैदान

पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने अस्कोट क्षेत्र के नेपाल सीमा से गांवों का भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:47 PM (IST)
नेपाल सीमा पर सांवलीसेरा गांव में बनेगा खेल मैदान
नेपाल सीमा पर सांवलीसेरा गांव में बनेगा खेल मैदान

संवाद सूत्र, अस्कोट (पिथौरागढ़ ) : पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल ने अस्कोट क्षेत्र के नेपाल सीमा से लगे गांवों का भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। इस मौके पर खनन विभाग के माध्यम से सांवलीसेरा गांव में खेल मैदान निर्माण की घोषणा की है।

मंगलवार को पेयजल मंत्री चुफाल ने नेपाल सीमा से लगे रसगाड़ी और सांवलीसेरा गांवों का भ्रमण किया। अपने भ्रमण के दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए विभागीय अधिकारियों को समस्याओं के तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने रसगाड़ी निवासी कारगिल शहीद जमन सिंह के मकान तक सडक निर्माण और डामरीकरण का आश्वासन देते हुए संबंधित विभाग को आदेश दिए। शहीद जमन सिंह के नाम पर बन रही सड़क को शहीद के मकान तक बनाने की ग्रामीण लंबे समय से मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जिसके नाम से सड़क बनी है उसके घर तक सड़क निर्माण संभव होने के बाद भी नहीं किया जा रहा है। पेयजल मंत्री ने इसे प्राथमिकता के साथ बनाने के निर्देश दिए।

इसके अलावा उन्होंने सांवलीसेरा में ऊंचाकोट से बनी सड़क का मिलान करने के भी निर्देश दिए। ग्रामीणों की मांग पर उन्होंने सांवलीसेरा में खनन विभाग से एक लाख की धनराशि से खेल मैदान निर्माण की स्वीकृति प्रदान की। ग्रामीण लंबे समय से खेल मैदान की मांग कर रहे थे। पेयजल मंत्री ने खेल मैदान निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारंभ कराने का ग्रामीणों को भरोसा दिलाया। इससे पूर्व पेयजल मंत्री और जिला पंचायत अध्यक्ष के गांव पहुंचने पर पंचायत घर में ग्रामीणों ने स्वागत किया। ======= सांसद ने एवरेस्ट विजेता मनीष को दी शाबाशी

पिथौरागढ़: बीते दिनों एवरेस्ट फतह करने वाले पिथौरागढ़ के युवा पर्वतारोही मनीष कसनियाल को अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा ने शाबाशी देते हुए भविष्य में साहसिक गतिविधियों और पर्वतारोहण के लिए सहयोग का आश्वासन दिया है।

एवरेस्टर मनीष कसनियाल ने बताया कि एवरेस्ट अभियान की सफलता के बाद दिल्ली पहुंचने पर सांसद अजय टम्टा ने उन्हें फोन कर बुलाया। इस मौके पर उन्होंने एवरेस्ट फतह करने की बधाई दी और एवरेस्ट अभियान के बारे में पूरी जानकारी ली। साथ ही पर्वतारोहण के लिए भविष्य में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। मनीष ने बताया कि सांसद ने पर्वतारोहण एवं साहसिक कार्यो के लिए सहयोग देने का भरोसा दिलाया है। सांसद के आश्वासन से जिले में साहसिक खेलकूद अधिक बढ़ने की संभावना है। नगरवासियों ने मनीष के पिथौरागढ़ आगमन पर अभिनंदन करने का निर्णय लिया है।

chat bot
आपका साथी